गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल ने ED की पूछताछ में उगले कई अहम राज, 15 कंपनियों का खुलासा
Advertisement

गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल ने ED की पूछताछ में उगले कई अहम राज, 15 कंपनियों का खुलासा

ईडी सूत्रों के मुताबिक गायत्री प्रजापति और उनके परिवार से जुड़ी 15 कंपनियों के सुराग मिले हैं, इनमें 11 कंपनियां पूर्व मंत्री के नाम पर बताई जा रही हैं.

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति. (File Photo)

लखनऊ: अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिकंजा कस दिया है. ईडी की पूछताछ में अनिल ने कई राज उगले हैं, जिसमें महाराष्ट्र के पुणे में गायत्री प्रजापति द्वारा कई संपत्तियां खरीदने का मामला भी प्रकाश में आया है. ईडी अब पुणे के रजिस्ट्री ऑफिस से गायत्री प्रजा​पति की इन संपत्तियों के दस्तावेज लेगी.

गायत्री और परिवार से जुड़ी 15 कंपनियों का खुलासा
ईडी को अनिल प्रजापति से पूछताछ में शेल कंपनियों के जरिए करोड़ों के वित्तीय लेनदेन से जुड़े सबूत भी मिले हैं. ईडी सूत्रों के मुताबिक गायत्री प्रजापति और उनके परिवार से जुड़ी 15 कंपनियों के सुराग मिले हैं, इनमें 11 कंपनियां पूर्व मंत्री के नाम पर बताई जा रही हैं. बाकी 4 कंपनियां पत्नी और बेटे अनिल के नाम पर हैं. इसके अलावा यह भी पता चला है कि बेटे की कंपनी एमजे कॉलोनाइजर्स ने लखनऊ में बड़ी खरीद की है.

लखनऊ: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति फिर से गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

अनिल ने कबूली है पुणे में रो-हाउस खरीदने की बात 
एमजे कॉलोनाइजर्स ने लखनऊ के मोहनलालगंज में 110 बीघा जमीन खरीदी. इस जमीन की वर्तमान कीमत 1 करोड़ रुपए प्रति बीघा बताई जा रही है. ईडी की पूछताछ में अनिल प्रजापति ने पुणे में महंगा रो-हाउस खरीदने की बात कबूली है. गायत्री प्रजा​पति के बेटे पर आरोप है कि उन्होंने शेल कंपनियों के जरिए मोहनलालगंज में करोड़ों की संपत्तियां खरीदी हैं. इसके अलावा खनन घोटाले के मामले में भी उनसे पूछताछ हो रही है. 

गायत्री प्रजापति 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल में हैं
आपको बता दें कि गायत्री प्रजापति समाजादी पार्टी सरकार में खनन मंत्री थे. ईडी राज्य के कई जिलों में हुए खनन घोटाले से जुड़े मामलों की जांच कर रही है. कुछ दिनों पहले ही पूर्व मंत्री रेप केस में जमानत पर रिहा होकर बाहर आए थे. इस बीच पीड़िता के वकील ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज करा दी और कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news