उत्तराखंड:जर्मनी से आया दूल्हा, हल्द्वानी की बेटी से की पहाड़ी रीति रिवाज से शादी

सातवें आसमान पर हुआ ये प्यार किसी परीकथा के सच होने जैसा था. लड़का पायलट और लड़की हिरोइन. लड़का जर्मनी का रहने वाला और लड़की हिंदुस्तानी. कहने को बहुत अंतर था लेकिन प्यार तो अंतर कम करने का ही नाम है. तो पढ़िए इस अनोखे प्यार की अंतर्कथा. 

उत्तराखंड:जर्मनी से आया दूल्हा, हल्द्वानी की बेटी से की पहाड़ी रीति रिवाज से शादी

विनोद कांडपाल/ हलद्वानी: जर्मनी का दूल्हा, हल्द्वानी की बेटी और पहाड़ी रीति रिवाज से शादी. शहर के रानीबाग की रहने वाली एयर होस्टेस शिवानी और जर्मनी के रहने वाले पायलट पैट्रिक की शादी धूमधाम से हो गई लेकिन शहर में अब भी इस शादी के चर्चे हैं. दोनों ने कुमाउंनी रीति-रिवाज के अनुसार शादी के सात फेरे लिये.

पहाड़ी रीति रिवाज से हुई शिवानी और पैट्रिक की शादी में दूल्हा और दुल्हन के परिवार के लोग भी मौजूद रहे.  बारात के दौरान जर्मनी से आए मेहमान बैंड-बाजे की धुन पर जमकर नाचे. रानीबाग निवासी शिवानी  एयरवेज में एयर होस्टेज है. करीब 5 साल पहले उसकी तैनाती कतर एयरवेज में हुई है. इस दौरान कतर एयरवेज में ही जर्मनी निवासी पायलट पैट्रिक जूम संडे से उनका प्रेम प्रसंग हो गया. शिवानी के आग्रह पर उनके परिवार वालों ने शादी की अनुमति दे दी. 

कम होगी गढ़वाल-कुमाऊं की दूरी, काशीपुर-धामपुर रेल लाइन का सर्वे पूरा

मंत्रोच्चार और हिंदू रीति रिवाज से शादी

इसके बाद पैट्रिक अपने माता-पिता और साथियों के साथ उत्तराखंड के हल्द्वानी पहुंचे. फिर पूरे विधि विधान और हिंदू रीति रिवाज के साथ दोनों लोग शादी के सात जन्मों के बंधन में बंध गए. शादी 10 और 11 मार्च को संपन्न हुई. जर्मन दूल्हे और हल्द्वानी की बेटी को लोगों ने अपना आशीर्वाद दिया. विदेशों से आए मेहमान इस भारतीय शादी में शामिल होकर अपने आपको काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे. 

एयरलाइंस में प्यार चढ़ा परवान
पैट्रिक पेशे से कतर एयरवेज़ में पायलट हैं. शिवानी इसी एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस कार्यरत है. दोनो की मुलाकात हवाई जहाज़ में हुई औऱ घरवालों के मान जाने के बाद प्यार शादी में तब्दील हो गया.

WATCH LIVE TV