close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गाजियाबाद: बिल नहीं चुकाने पर टेलीफोन एक्सचेंस के काटे गए कनेक्शन

 बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) ने महाअभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दिन में 3,226 बिजली कनेक्शन काटे गए हैं.

गाजियाबाद: बिल नहीं चुकाने पर टेलीफोन एक्सचेंस के काटे गए कनेक्शन

गाजियाबाद: बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) ने महाअभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दिन में 3,226 बिजली कनेक्शन काटे गए हैं. इनमें मकान, दुकान और संस्थान शामिल हैं. इन कनेक्शन धारकों पर बिजली बिल के सात करोड़ 62 लाख 51 हजार रुपये बकाया हैं. सबसे ज्यादा 760 कनेक्शन मोदीनगर-मुरादनगर सर्किल में काटे गए.

जिले में पीवीवीएनएल के पांच सर्किल हैं. पिछले दिनों सभी सर्किल में बिजली का बिल अदा न करने वाले 7691 कनेक्शन धारक चिह्नित किए गए थे. नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में दस हजार रुपये से अधिक बिजली बिल जमा न करने वाले बकायेदार चिह्नित किए गए थे. नगर निगम क्षेत्र में इससे कम राशि वाले बकायेदार चिह्नित हुए थे. इन पर 17 करोड़ 29 लाख 13 हजार रुपये का बकाया था. 

लाइव टीवी देखें-:

कार्रवाई के तहत गाजियाबाद के गोविंदपुरम इलाके के दो टेलीफोन एक्सचेंज की बिजली का कनेक्शन काट दिया है. इसके अलावा संजय नगर अवंतिका के एक्सचेंज के भी कनेक्शन काटे गए हैं, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बीएसएनएल की ब्रॉड बैंड सेवा भी ठप हुई है, जिससे कई सरकारी बैंक की सेवाएं भी बाधित है. लोगों को समस्याए हो रही हैं.

आपको बता दें कि जिससे हजारों लोगों का फ़ोन कनेक्शन ठप हो गए है. आलम ये है कि एक्सचेंज में डीजल की सप्लाई भी नही की जा रही है, जिसके चलते ये समस्या पैदा हुई है. बीएसएनएल के कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष की माने तो उन्हें आज ही 2.83 करोड़ की रकम मिली है, जिससे वह टेलीफोनव एक्सचेंज के बकाए की अदायगी करेंगे.