ड्रोन से हुई निगरानी तो बिना मास्क घूमना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा चालान

कोरोना के बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रशासन ने भीड़भाड़ वाली जगहों की 24 घंटे ड्रोन से निगरानी करने की बात कही थी. कोर्ट ने यूपी के 6 बड़े जिलों लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) और प्रयागराज जिलों में ड्रोन से निगरानी करने का आदेश दिया था.

ड्रोन से हुई निगरानी तो बिना मास्क घूमना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा चालान
मास्क नहीं पहनने वालों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

गाजियाबाद: कोराना महामारी की दूसरी लहर आने से कोरोना संक्रमितों के लगातार नए केस आ रहे हैं. इससे बचाव के लिए शासन-प्रशासन प्रयास कर रहा है. लेकिन बावजूद इसके लोग नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे. मास्क नहीं पहनने वालों की निगरानी अब ड्रोन से की जा रही है. रविवार को यूपी के गाजियाबाद जिले में पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे लोगों के चालान काटे. गाजियाबाद पुलिस ने खोड़ा कॉलोनी के अंदर ड्रोन उड़ाकर मास्क नहीं पहनने वाले 24 लोगों को चिन्हित कर दो सौ रुपए का चालान काटा.  

यह भी पढ़ें - देव दीपावली पर 51 हजार दीपों से जगमगाई 'रामनगरी', राम की पैड़ी पर दिखा अद्भुत नजारा

हाईकोर्ट ने दिखाई थी सख्ती
कोरोना के बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रशासन ने भीड़भाड़ वाली जगहों की 24 घंटे ड्रोन से निगरानी करने की बात कही थी. कोर्ट ने यूपी के 6 बड़े जिलों लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, कानपुर, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) और प्रयागराज जिलों में ड्रोन से निगरानी करने का आदेश दिया था. इसी के बाद से गाजियाबाद प्रशासन ड्रोन से निगरानी कर मास्क नहीं पहने वालों का चालान कर रहा है.

यह भी देखें - Video: स्टार्ट नहीं हुई तो स्कूटी में लगा दी आग, सेंकने लगा हाथ

ZEE UP-UK  भी चला रहा रोको-टोको अभियान
कोरोना महामारी की चुनौती से निपटने के लिए 'जी मीडिया' ने भी मुहिम छेड़ रखी है. 'रोको-टोको अभियान' के तहत बिना मास्क घूम रहे लोगों को हमारी टीम लगातार समझाकर मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के प्रयास में जुटी हुई है.

WATCH LIVE TV