मुख्तार के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी, अब लखनऊ में पत्नी का 1 करोड़ का फ्लैट कुर्क
Advertisement

मुख्तार के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी, अब लखनऊ में पत्नी का 1 करोड़ का फ्लैट कुर्क

राजधानी लखनऊ पहुंची गाजीपुर पुलिस टीम ने पहले सोसाइटी परिसर में ढोल बजाकर मुनादी की. इसके बाद फ्लैट पर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई की.

कुर्की की कार्रवाई के दौरान पुलिस (L), पत्नी अफशा के साथ माफिया मुख्तार (R)

लखनऊ: बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. योगी सरकार लगातार मुख्तार अंसारी, उसके गैंग और करीबियों पर सख्त कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बुधवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी (Afsha Ansari) की प्रॉपर्टी सीज कर दी गई. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत ये कार्रवाई की है. 

गाजीपुर डीएम के आदेश पर लखनऊ पहुंची पुलिस टीम
दरअसल, राजधानी के महानगर के पेपर मिल कंपाउंड स्थित मेट्रो सिटी में मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी (Mukhtar Ansari's Wife Afsha Ansari) का 10वें फ्लोर पर फ्लैट है. यहां गाजीपुर डीएम के आदेश पर गाजीपुर CO ओजस्वी चावला के नेतृत्व में एक टीम लखनऊ पहुंची. टीम ने पहले सोसाइटी परिसर में ढोल बजाकर मुनादी की. इसके बाद फ्लैट पर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई की. इस दौरान मुख्तार अंसारी की तरफ से वकील मौजूद रहे. प्रॉपर्टी सील करते वक्त सामान का लेखा-जोखा रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़ें- धूमधाम से किया बारातियों का स्वागत, खिलाया-पिलाया फिर बना लिया बंधक, जानें क्या है पूरा मामला

मौके पर नहीं मौजूद था परिवार का कोई सदस्य 
वहीं, ज़ी मीडिया से खास बातचीत में टीम का नेतृत्व कर रहे ओजस्वी चावला ने बताया कि जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेश पर डीएम लखनऊ के माध्यम से IS191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी का आवासीय फ्लैट कुर्क किया गया है.  फ्लैट की अनुमानित कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है. सीओ ने बताया कि मौके पर मुख्तार के परिवार का कोई सदस्य नहीं मिला. हालांकि, मुख्तार की ओर से वकील मौजूद थे. जिन्होंने फ्लैट की चाभी दी. इसके बाद वीडियोग्राफी कराते हुए कार्रवाई हुई. 

ये भी पढ़ें- चालान कटा तो बोली- ''होश में रहो वरना उतरवा दूंगी वर्दी'', पुलिस ने सीज की 6 करोड़ की कार

 

कार्रवाई के बाद वापस गाजीपुर लौट गई टीम
वहीं, अचानक से अपार्टमेंट में पुलिस टीम पहुंचने और मुनादी के साथ ढोल बजने की आवाज को लेकर लोगों में यह चर्चा का विषय बना रहा. कुर्की की कार्रवाई के बाद गाजीपुर की पुलिस टीम वापस लौट गई. मुख्तार अंसारी के खिलाफ हो रही कार्रवाई को देखकर लग रहा है कि अभी यूपी में ऑपरेशन मुख्तार जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें- UP में थमी Corona की रफ्तार! 24 घंटे में 61 नए मामले, एक्टिव केस में गिरावट, वैक्सीनेशन में बना नया रिकॉर्ड

मंगलवार को भी पत्नी और साले की प्रॉपर्टी हुई थी कुर्क
आपको बता दें कि कल यानी मंगलवार को गाजीपुर जिला प्रशासन ने सदर कोतवाली क्षेत्र के सैय्यदबाड़ा स्थित आवासीय भवन की मुनादी कराकर कुर्क करने की कार्रवाई की. कुर्क हुई संपत्ति में मुख्तार की पत्नी और उसके साले सरजील रजा की प्रॉपर्टी शामिल है. इस संपत्ति की अनुमानित कीमत एक करोड़ 18 लाख आंकी गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news