जब फरियादी की बेटी को गोद में उठाकर खिलाने लगे सीएम योगी, देखते रह गए सब
Advertisement

जब फरियादी की बेटी को गोद में उठाकर खिलाने लगे सीएम योगी, देखते रह गए सब

सीएम योगी जनता दर्शन कर ही रहे थे तभी उनकी नज़र फरियाद सुना रही महिला की बच्ची पर पड़ी. बच्ची को देखते ही सीएम ने उसे गोद में ले लिया. सीएम योगी ने बच्ची को खूब दुलार और प्यार दिया. 

 

जब फरियादी की बेटी को गोद में उठाकर खिलाने लगे सीएम योगी, देखते रह गए सब

गोरखपुर:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गृहजनपद गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान हमेशा की तरह उन्होंने जनता दरबार लगाया. वहां पर आए लोगों की समस्यायें सुनी और अधिकारियों को संबंधित निर्देश दिए. सीएम योगी ने हमेशा की तरह लोगों को आश्वासन दिया. 

लगाया जनता दरबार, सुनी फरियादें
सीएम योगी अपने गढ़ गोरखपुर में दो दिन से हैं और हमेशा की ही तरह सीएम योगी ने जनता दरबार लगा कर लोगों की समस्याएं सुनी. सीएम जब भी गोरखपुर आते हैं वो रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में ही करते हैं. अक्सर सीएम अपने सख्त तेवर और कड़े निर्देशों के लिए जाने जाते हैं. वो अधिकारियों को फटकारते और बदमाशों को चेताते रहते हैं. लेकिन गोरखपुर के दो दिन के प्रवास पर आए सीएम योगी का अलग ही अंदाज़ देखने को मिला. 

बच्ची को गोद में उठा किया दुलार
सीएम ने गोरखनाथ मन्दिर में नियमित दिनचर्या के बाद वृहद ऋण शिविर में लगे पारंपरिक उद्यमों के स्टालों का जायजा कर रहे थे. इसी दौरान वह गोरखपुर जिले के बेलवा रायपुर गांव की महिला के स्टॉल पर पहुंचे. इस महिला का ये स्टॉल टेराकोटा शिल्प कला का था. उसी समय लोग अपनी समस्या लेकर सीएम के पास पहुंचे. सीएम जनता दर्शन कर ही रहे थे तभी उनकी नज़र फरियाद सुना रही महिला की बच्ची पर पड़ी. बच्ची को देखते ही सीएम ने उसे गोद में ले लिया. सीएम योगी ने बच्ची को खूब दुलार और प्यार दिया. मासूम को गोद में लिए सीएम के चेहरे पर जो मुस्कान थी वो किसी से छिपी नहीं थी.

फरियादियों के चेहरे पर आई मुस्कान
सीएम को बच्ची के साथ खेलता देख वहां पहुंचे फरियादियों के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई. इसी दौरान सीएम ने बच्ची से पूछा क्या नाम है तुम्हारा, कुछ खाओगी?  छह माह की बच्ची भी एक टक सीएम को गोद से ही निहारती रही. सीएम का बच्ची के साथ वो पल हर किसी को मंत्रमुग्ध कर रहा था. कुछ देर बाद बच्ची की मां ने बताया की बच्ची का नाम अंजलि है और वो छह माह की है क्योंकि सीएम को और लोगों के स्टॉल भी देखने थे तो वो थोड़ा आगे बढ़ ही रहे थे की महिला ने सीएम को रोक उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया.

महिला को दिलाया मदद का भरोसा
महिला ने बताया कि उसके पास मिट्टी कला के लिए आधुनिक चाक नहीं है..!!इस पर मुख्यमंत्री ने फौरन मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर को बुलाकर उस महिला शिल्पी को सोलर ऊर्जा चालित चाक दिलाने का निर्देश दिए. 

WATCH LIVE TV

Trending news