गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर ने KBC में मचाया धमाल, जानिए कैसे हुआ शो में सलेक्शन?
Advertisement

गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर ने KBC में मचाया धमाल, जानिए कैसे हुआ शो में सलेक्शन?

मंगलवार को प्रसारित हुए केबीसी शो में ज्वाला जीत सिंह 3 लाख रुपए जीत चुके हैं और अब बुधवार को प्रसारित होने वाले शो में इससे आगे खेलेंगे। उत्तर प्रदेश के देवरिया के मूल निवासी ज्वाला जीत सिंह के पिता सुनील कुमार सिंह पीएसी में हेड कांस्टेबल हैं और फिलहाल गोरखपुर के बिछिया में रहते हैं। 

कस्टम इंस्पेक्टरज्वाला जीत सिंह.

गोरखपुर के बिछिया निवासी ज्वाला जीत सिंह ने "कौन बनेगा करोड़पति'' शो में शामिल होकर शहर का नाम रोशन कर दिया है. ज्वाला जीत सिंह कस्टम में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं और फिलहाल उनकी तैनाती नासिक में है. मंगलवार को प्रसारित हुए केबीसी शो में ज्वाला जीत सिंह 3 लाख रुपए जीत चुके हैं और अब बुधवार को प्रसारित होने वाले शो में इससे आगे खेलेंगे. उत्तर प्रदेश के देवरिया के मूल निवासी ज्वाला जीत सिंह के पिता सुनील कुमार सिंह पीएसी में हेड कांस्टेबल हैं और फिलहाल गोरखपुर के बिछिया में रहते हैं. 

ज्वाला जीत सिंह का बचपन भी गोरखपुर में ही बीता है और यहां के एमपी इंटर कॉलेज से उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने डीडीयू से स्नातक और पीजी की डिग्री हासिल की है. वह वर्ष 2009 में कस्टम ऑफिसर बने और उसके बाद से वह नासिक में ही तैनात हैं. ज्वाला जीत सिंह को केबीसी शो में देखकर उनका परिवार और नाते रिश्तेदार काफी खुश है. ज्वाला जीत सिंह ने अपनी पत्नी नीलू सिंह के साथ शो में शिरकत की.

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है 'हंसी', अब सड़कों पर मांग रही है भीख, ऐसी क्या है मजबूरी?

ऐसे हुआ शो में सलेक्शनः ज्वाला जीत ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान 9 मई से 23 मई के बीच हर दिन उनसे मोबाइल फोन पर एक सवाल पूछा जाता था, जिसका जवाब वह मैसेज के द्वारा भेजते थे. इसके करीब एक माह बाद उन्हें केबीसी से आया कि वह शो के लिए चुन लिए गए हैं. 

इसके कुछ दिन बाद उनका ऑनलाइन इंटरव्यू हुआ. जिसमें सोनी लिव एप के जरिए उनसे 22 सवाल पूछे गए. जिनके जवाब के लिए उन्हें 15 सेकेंड का समय दिया गया. ज्वाला जीत सिंह ने बताया कि एप के जरिए ही उन्हें 6 टॉपिक भेजे गए, जिन पर उन्हें वीडियो बनाकर भेजना था. इसके बाद फिर से उनका ऑनलाइन और फिर पर्सनल इंटरव्यू हुआ.

जहरीली शराब कांड पर योगी का एक्शन: लखनऊ के कमिश्नर सुजीत सिंह हटाए गए

ज्वाला जीत सिंह ने बताया कि इसके बाद बीती 17 अक्टूबर को उन्हें मुंबई बुलाया गया, जहां पहले उनका कोरोना टेस्ट किया गया. इसके हफ्ते भर बाद उन्हें शो में शामिल होने का मौका मिला. 

WATCH LIVE TV

Trending news