गोरखपुर: लाल-हरे टॉयलेट में सपा को दिखा सियासी रंग तो रेलवे ने सफेदी से दूर किया रंज
Advertisement

गोरखपुर: लाल-हरे टॉयलेट में सपा को दिखा सियासी रंग तो रेलवे ने सफेदी से दूर किया रंज

सपा की ओर से इस बात पर कड़ी नाराजगी जताते हुए इसे शीघ्र सुधारने की मांग की थी. साथ ही, समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर BJP पर निशाना साधते हुए इसे लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना बताई. 

गोरखपुर रेलवे अस्पताल शौचालय.

गोरखपुरः रेलवे अस्पताल के शौचालय में लगे लाल-हरे रंग के टाइल्स का विवाद फिलहाल थमता नजर आ रहा है. पूर्वोत्‍तर रेलवे प्रशासन ने दीवार के कलर को बदलने का निर्णय लिया है. टाइल्स को सफेद रंग से पेंट करा दिया है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से इसको लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. उन्होंने शौचालय की दीवार को काला पेंट पोतकर विरोध जताया था.

 

क्या था पूरा मामला
दरअसल गोरखपुर जिले के रेलवे अस्पताल में शौचालय बने हैं, जिनकी दीवारों पर नारंगी और हरे रंग के टाइल्स लगाए गए. इस बात से समाजवादी पार्टी नाराज हुई, क्योंकि शौचालय का रंग सपा के झंडे से मिलता-जुलता था. सपा की ओर से इस बात पर कड़ी नाराजगी जताते हुए इसे शीघ्र सुधारने की मांग की थी. साथ ही, समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर BJP पर निशाना साधते हुए इसे लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना बताई. गुरुवार को सपा कार्यकर्ताओं ने इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग रखी थी. साथ ही कहा कि हम पार्टी के ध्वज का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

यह भी पढ़ें - आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम पर मजदूरों से लगवाया अंगूठा, खातों से लाखों किए पार

ट्वीट कर जताई थी आपत्ति
सपा ने ट्वीट कर आपत्ति जताते हुए लिखा कि, "दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय. संज्ञान ले हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग."

रेलवे का कहना स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगी टाइल्स, राजनीतिक मकसद नहीं
बढ़ते विवाद को देखते हुए रेलवे ने ट्वीट कर स्पष्ट किया कि टाइल्स वर्षों पहले लगे हैं. इसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं है. स्वच्छ भारत अभियान के तहत गोरखपुर रेलवे हॉस्पिटल के टॉयलेट में यह टाइल्स लगाए गए थे. इन टाइल्स को लगाने का उद्देश्य बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करना है.

.

WATCH LIVE TV:

Trending news