उत्तराखंड: क्या लॉकडाउन से रुकेगा पलायन?, बाहर से लौटे युवाओं को रोकने की कोशिश में सरकार

लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को प्रदेश सरकार वापस लाने की कवायद में जुटी है. रोजगार की तलाश में बाहर गए बड़ी संख्या में युवा उत्तराखंड लौट गए हैं.

उत्तराखंड: क्या लॉकडाउन से रुकेगा पलायन?, बाहर से लौटे युवाओं को रोकने की कोशिश में सरकार
फाइल फोटो

देहरादून: लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को प्रदेश सरकार वापस लाने की कवायद में जुटी है. रोजगार की तलाश में बाहर गए बड़ी संख्या में युवा उत्तराखंड लौट गए हैं. इनमें कुछ प्रोफेशनल हैं तो, कुछ ऐसे भी हैं जो अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा अनुभव रखते हैं.

पलायन की मार से जूझ रहे उत्तराखंड में राज्य सरकार के लिए लॉकडाउन की अवधि युवाओं को रोकने का एक मौका है. यही वजह है कि सरकार अब कोशिश कर रही है कि किसी भी तरीके से युवाओं को उत्तराखंड में ही रोका जाए.

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देने की संभावनाएं तलाश रही है. खासतौर से कृषि की दिशा में उनका विभाग इन कोशिशों में जुट गया है और इसके लिए वह योजनाओं पर काम भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 47, अब तक 24 लोग हुए डिस्जार्ज

कृषि मंत्री की मानें तो मौजूदा वक्त में राज्य के 9 पर्वतीय जिले कोरोना संक्रमण की दृष्टि से पूरी तरीके से सुरक्षित हैं. कोरोना संक्रमण कब समाप्त होगा फिलहाल ये कह पाना बेहद मुश्किल है. ऐसे में युवाओं को यहीं रोका जा सके, इस दिशा में सरकार पूरी कोशिश कर रही है.

WATCH LIVE TV: