close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यपाल आनंदीबेन और CM योगी ने लोगों को दी विजयादशमी की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधर्म, अन्याय और आसुरी प्रवृत्तियों पर धर्म, न्याय और उदात्त मानवीय मूल्यों की विजय के महापर्व विजयादशमी की सभी देशवासियों को अनेक शुभकामनाएं.

राज्यपाल आनंदीबेन और CM योगी ने लोगों को दी विजयादशमी की शुभकामनाएं
यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम सोगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दुर्गापूजा और विजयादशमी की प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं

राज्यपाल ने मंगलवार को अपने बधाई संदेश में कहा है कि दुर्गा पूजा और दशहरा का पर्व हम सभी को असत्य पर सत्य की विजय का संदेश देता है. हम सभी को यह पर्व प्रेम और सौहार्द से मनाते हुए समाज में व्याप्त बुराइयों व कुरीतियों का परित्याग करना चाहिए.

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है. इसी दिन भगवान श्रीराम ने रावण का संहार किया था. विजयादशमी शक्ति उपासना का भी उत्सव है. नौ दिन जगदम्बा की उपासना करने से शक्ति का संचार होता है.

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधर्म, अन्याय और आसुरी प्रवृत्तियों पर धर्म, न्याय और उदात्त मानवीय मूल्यों की विजय के महापर्व विजयादशमी की सभी देशवासियों को अनेक शुभकामनाएं.  मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि वे हम सभी का कल्याण करें.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि लखनऊ के ऐशबाग रामलीला ग्राउंड में रावण दहन होगा. यहां पाकिस्तानी आतंकवाद और प्लास्टिक बैन की थीम पर जलेगा 121 फिट के रावण का दहन होगा. इस कार्यक्रम में यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र होंगे शामिल साथ ही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टण्डन, मेयर संयुक्ता भाटिया भी शामिल होंगी.