राज्यपाल राम नाईक ने किया ताज महोत्सव का उद्घाटन, कहा- 'पुलवामा हमले का देंगे मुंहतोड़ जवाब'

मुख्य अतिथि राज्यपाल राम नाईक सहित अन्य अतिथियों ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और दो मिनट का मौन रखा.

राज्यपाल राम नाईक ने किया ताज महोत्सव का उद्घाटन, कहा- 'पुलवामा हमले का देंगे मुंहतोड़ जवाब'
इस अवसर पर सांसद रामशंकर कठेरिया और वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

आगरा: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सोमवार (18 फरवरी) को कला, शिल्प, व्यंजन और मनोरंजन के उत्सव ताज महोत्सव का उद्घाटन किया. इस अवसर पर शिल्पग्राम के मुक्ताकाशीय मंच पर मुख्य अतिथि राज्यपाल राम नाईक सहित अन्य अतिथियों ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और दो मिनट का मौन रखा.

अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीघ्र ही पाकिस्तान को पुलवामा आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि वे ताज महोत्सव समिति के आभारी हैं, जिसने उन्हें इस 10 दिवसीय ताज महोत्सव के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया. 

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि देश देखना चाहता है कि सेना की तरफ से प्रतिउत्तर कब और कैस मिलता है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को पूरे अधिकार दिए हैं. अधिकांश राष्ट्रों ने इसका विरोध किया है. हम शहीदों के परिजनों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आपके परिवार से जो बलिदान हुआ है, वह सिर्फ आपका नहीं है, देश की क्षति है. इस अवसर पर सांसद रामशंकर कठेरिया और वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे. 

महोत्सव में इस बार पंजाब की फुल्कारी, सहारनपुर का फर्नीचर, भदोही का कारपेट, पिलखुआ की चादर, बागपत का हैंड ब्लॉक, खुर्जा की पॉटरी, जम्मू व कश्मीर की शॉल व सूट, गुजरात की इंब्राइडरी, नोर्थ-ईस्ट के ड्राई फ्लॉवर, बांस का फर्नीचर, आंध्र प्रदेश की काष्ठकला के स्टॉल लगे हैं. महोत्सव में वेज, नॉनवेज के शौकीनों के लिए भी बहुत कुछ है. बच्चों और युवाओं के पसंदीदा फास्ट फूड के साथ हरियाणा की जलेबी का स्वाद आप ले सकेंगे. दक्षिण भारतीय व्यंजन डोसा, इडली के साथ आइसक्रीम का लुत्फ उठा सकेंगे. बच्चों के लिए झूले आकर्षण का केंद्र रहेंगे.