close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2: यूपी को भारत के आर्थिक विकास का इंजन बनाएंगे- सीएम योगी

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश पिछले दो सालों में सबसे अधिक एक्सपोर्ट वाला राज्य बनने में सफलता हासिल की है.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2: यूपी को भारत के आर्थिक विकास का इंजन बनाएंगे- सीएम योगी
(फोटो साभार @ficci_india)

नई दिल्ली: लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि 21, 22 फरवरी 2018 को यूपी इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री मोदी जी का मार्गदर्शन और प्रेरणादायी उदबोधन प्रदेश की जनता को मिला. इन्वेस्टर समिट के 5 महीने में ही 62 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की कार्य योजना हम लोगों ने बनाई. आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री के रूप में अमित शाह जी का मार्गदर्शन मिल रहा है. 2017 के पूर्व यूपी के लिए विजन डॉक्यूमेंट बनाने के लिए चुनाव में जब चर्चा हुई तब अमित शाह जी ने लोक कल्याण पत्र जारी किया था. 2017 के विधानसभा चुनाव के पूर्व अमित शाह जी ने जो वादे किए थे जनता की उन्ही को मंत्र मानकर हमलोगों ने काम किया. आज हर क्षेत्र में सफलता मिली. डेढ़ लाख करोड़ का निवेश और 1 लाख 25 हजार करोड़ का सार्वजनिक निवेश, 28 लाख नौजवानो को नौकरियों के रूप में उपलब्ध कराने की कोशिश की है.

बीजेपी उत्तर प्रदेश में 20 साल के बाद आ रही थी. हमलोगों के पास प्रशासन का अनुभव नहीं था यूपी के लिए परसेप्शन के बारे में हर कोई जानता था. अमित शाह जी को फोन करता था, उनकी कार्यप्रणाली में स्पष्टता दिखती है. यूपी ने दो वर्ष में सबसे अधिक एक्सपोर्ट वाला राज्य बनने में सफलता प्राप्त की है. सीएम योगी आगे कहते हैं, जब भी लगता था कि कोई बाधा होगी तब अमित शाह जी कहते थे नेक नीति से बढ़िए, सफलता अवश्य प्राप्त होगी. वर्तमान में हर क्षेत्र में यूपी तेजी से विकास कर रहा है.

आज सुशासन का प्रतिफल यूपी में देखने को मिल रहा है. यूपी में अमित शाह जी का गृहमन्त्री बनने के बाद प्रथम आगमन है और ये ऐतिहासिक क्षण है. राज्यपाल राम नाईक जी का भी अभिनन्दन करता हूं, जिनसे एक अभिभावक के रूप में मार्गदर्शन मिलता रहा है. यूपी स्थापना दिवस के साथ तमाम ऐसे कार्यक्रम रहे हैं, जिनमें उनका सहयोग मिला है. उद्योगपतियों का स्वागत करता हूं. पिछले 15 वर्षों में यूपी के लिए परसेप्शन खराब था. हमने उत्तर प्रदेश के लिए 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है. प्रदेश का तेजी से विकास हो इसके लिए 16 फोकस सेक्टर की पॉलिसी बनाई है. यूपी हर एक निवेशक का स्वागत करेगा. पूर्ववर्ती सरकारों में जो उनके लिए घोषणाएं की गई हैं उनको भी पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है.

अपने संबोधन में राज्यपाल राम नाईक ने कहा, आज गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत और अभिनन्दन करने का भाग्य मुझे मिला है. उद्योग जगत के जो अग्रणी आए हैं उनका भी स्वागत और अभिनन्दन करता हूं. कुछ साल पहले तक यूपी में कानून व्यवस्था ठीक नहीं थी, लेकिन अब बेहतर हुआ है. यूपी सर्वोत्तम प्रदेश की ओर बढ़ रहा है. उत्तर प्रदेश के सभी निवेशक विदेशों में हमारी एक अच्छी छवि तैयार कर रहे हैं.