बैग लेकर कोलकाता जा रहा था शख्स, ट्रेन छूटी और चेकिंग हुई तो मिली 90 लाख करेंसी

जीआरपी ने खुलासा करते हुए बताया कि आगामी त्योहारों और पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में एक शख्स को संदिग्ध अवस्था में दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 2 का खड़ा देखा गया.

बैग लेकर कोलकाता जा रहा था शख्स, ट्रेन छूटी और चेकिंग हुई तो मिली 90 लाख करेंसी

चंदौली: चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ को चेकिंग के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, यहां भारतीय नोटों के साथ-साथ कई देशों की करीब 90 लाख की करेंसी जब्त की गई है. आरोपी करेंसी को लेकर गोरखपुर से कोलकाता के लिए निकला था, लेकिन चंदौली में ट्रेन छूट गई और चेकिंग के दौरान पकड़ा गया.

जीआरपी ने खुलासा करते हुए बताया कि आगामी त्योहारों और पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में एक शख्स को संदिग्ध अवस्था में दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 2 का खड़ा देखा. पूछताछ करने और बैग की तलाशी लेने पर 90 लाख के देशी और विदेशी करेंसी बरामद हुई. बैग से मिले नोटों की गिनती की गई तो उसमें 48 लाख 50 हजार के भारतीय नोट मिले. जबकि अमेरिका, चीन, यूरोप, ब्रिटेन, सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, थाईलैंड सहित एक दर्जन देशों की करीब अनुमानित 41 लाख 84 हजार की करेंसी मिली.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना के नाम पर लोगों से ठगी, बैंक से उड़ाए लाखों रूपये

जीआरपी ने बरामद की गई करेंसी की सूचना IT विभाग को भी दे दी है, आशंका जताई जा रही है कि इन रुपयों का कनेक्शन हवाला से जुड़ा हो सकता है और विदेशी नोटों को नेपाल के जरिए भारत में लाया गया हो. फिलहाल इन सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है.

जीआरपी के अधिकारियों ने बताया कि पकड़ा गया शख्स देवरिया के भटनी इलाके का रहने वाला है. जो गोरखपुर से हावड़ा के लिए निकला था और दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए उतरा था, लेकिन ट्रेन छूट गई और चेकिंग के दौरान पकड़ा गया.

WATCH LIVE TV: