पुलिस हिरासत में संदिग्ध तरीके से युवक की मौत, SSP ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

मृतक पर आरोप था कि वह कोतवाली क्षेत्र की एक युवती को बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया है. इस मामले की जांच करते हुए पुलिस महोबा जिले से संजय नाम के युवक को पकड़ लाई थी, जो मौदहा कोतवाली में रखा गया था...

पुलिस हिरासत में संदिग्ध तरीके से युवक की मौत, SSP ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

रवींद्र/हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस हिरासत में एक युवक बंद था. लेकिन बीती देर रात उसकी हिरासत में ही मौत हो गई. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने युवक का शव रातों-रात थाने से निकाल कर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचा दिया है. पुलिस की तरफ से बताया जा रहा है कि युवक ने लॉकअप में बंद होने के दौरान खुद को फांसी लगा ली. बड़ी खबर यह मिल रही है कि पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार दीक्षित ने अब जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया है.

UP Board Results 2021: 56 लाख छात्र कर रहे नतीजों का इंतजार, इस फॉर्मूले पर हो रहा रिजल्ट तैयार

लड़की भगाने के आरोप में हिरासत में लाया गया था
पुलिस हिरासत में युवक की मौत का यह मामला हमीरपुर जिले की मौदहा थाना कोतवाली का है. दरअसल, 22 साल के संजय नाम के युवक पर लड़की भगाने का आरोप था, जिसकी जांच करते हुए पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था और मौदहा थाने लेकर आई थी. संजय को लॉकअप में बंद कर दिया गया. रात करीब 1.00 बजे उसकी की मौत हो गई. थाना मौदहा के हेड कॉन्स्टेबल का कहना है कि यह आत्महत्या का केस है.

डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित
मृतक पर आरोप था कि वह कोतवाली क्षेत्र की एक युवती को बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया है. इस मामले की जांच करते हुए पुलिस महोबा जिले से संजय नाम के युवक को पकड़ लाई थी, जो मौदहा कोतवाली में रखा गया था. पुलिस का कहना है कि युवक ने हवालात में फांसी लगा ली थी, जिसके बाद उसे तुरंत अपनी जीप में डालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई. यहां पर पुलिस ने अपनी गाड़ी में ही युवक की मेडिकल जांच कराई. डॉक्टर्स ने उसे हमीरपुर जिला अस्पताल रेफर गया. जब पुलिस उसे वहां लेकर गई तो डॉक्टरों ने संजय को मृत घोषित कर दिया और शव को मोर्चरी में रखवा दिया. मौदहा के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि पुलिस जब संजय को अस्पताल लेकर पहुंची तब उसकी पल्स नहीं मिल रही थी.

Tokyo Olympics: बुलंदशहर के 3 खिलाड़ी दिखा रहे अपना दम, मेडल लाने पर डीएम की तरफ से मिलेगा यह तोहफा

दो और आरोपियों ने उसे फांसी पर लटके देखा
युवक की पुलिस हिरासत में हुई मौत से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस फ़ोर्स किसी बवाल की आशंका से अलर्ट है. पुलिस द्वारा यह बताया जा रहा है कि संजय ने अपनी शर्ट से फांसी का फंदा बना कर लॉकअप में जान दे दी. पुलिस के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के ही दो युवक मारपीट के आरोप में पकड़ कर लाये गए थे. उनके ही सामने युवक ने फांसी लगाई है. मार-पीट के आरोपी युवक आमिर और फ़िरोज़ के अनुसार उनकी संजय पर तब नज़र पड़ी जब वह तड़प रहा था.

दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई
कोतवाली का हेड कांस्टेबल यह कहते हुए कैमरे में कैद हुआ है कि युवक ने लॉकअप में खुद ही फांसी लगा ली है. फिलहाल, पुलिस हिरासत में युवक द्वारा कोतवाली के लॉकअप में फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं. माना जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है.WATCH LIVE TV