हमीरपुर उपचुनाव: BJP की जीत को मायावती ने बताया EVM की धांधली, कहा- 'इनकी नीयत में है खोट'

Hamirpur by-election 2019: बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अगर इनकी नीयत में खोट नहीं था तो सभी 12 सीटों पर एकसाथ उपचुनाव क्यों नहीं कराया गया?

हमीरपुर उपचुनाव: BJP की जीत को मायावती ने बताया EVM की धांधली, कहा- 'इनकी नीयत में है खोट'
बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो.

लखनऊ: हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव (Hamirpur by-election 2019) में बीजेपी ने अपना खाता खोलकर दिखा दिया कि यूपी में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का जलवा बरकरार है. हमीरपुर सीट पर न कोई एंटी इनकमबैंसी दिखी और न ही विपक्ष का दम दिखा. बीजेपी (BJP) प्रत्याशी युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने 17 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को पछाड़ दिया. बीजेपी के इस जीत पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने तंज कसा है. 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि बीजेपी द्वारा ईवीएम आदि की धांधली से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने का क्रम यूपी के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भी जारी रहा जबकि बारिश के कारण इनके वोटर निकले ही नहीं थे, यह सभी जानते हैं. अगर इनकी नीयत में खोट नहीं था तो सभी 12 सीटों पर एकसाथ उपचुनाव क्यों नहीं कराया गया?

 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमीरपुर उपचुनाव में बीएसपी को धांधली के तहत तीसरे नम्बर पर ढकेल कर अब अन्य 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के मनोबल को गिराने की साजिश है, जो कतई सफल नहीं होने वाला है। बीएसपी जनसहयोग से इस नियोजित षडयंत्र का मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी.

 

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में बीएसपी के नौशाद अली तीसरे नंबर पर रहे जबकि कांग्रेस पहले की तरह फिर से चौथे स्थान मिला है. नहमीरपुर के सदर विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा के युवराज सिंह ने 17 हजार से अधिक मतों से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज प्रजापति को करारी शिकस्त दी है.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि 23 सितंबर को 51 फीसदी मतदान हुआ था. जिसके बाद आज चुनाव के नतीजे घोषित किए गए. बीजेपी विधायक अशोक चंदेल को सामूहिक नरसंहार मामले में उम्र कैद की सजा होने के बाद हमीरपुर सीट पर उपचुनाव हुआ है.