Happy Birthday:बिहार में बेचा दूध, तो दिल्ली में लिट्टी-चोखा, आज एक फिल्म के लिए इतने पैसे लेते हैं खेसारी
Advertisement

Happy Birthday:बिहार में बेचा दूध, तो दिल्ली में लिट्टी-चोखा, आज एक फिल्म के लिए इतने पैसे लेते हैं खेसारी

Happy Birthday:  क्या आपको पता है आज के भोजपुरी सुपस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) कभी दूध और लिट्टी-चोखा बेचा करते थे. आइए जानते हैं...

फाइल फोटो

लखनऊ:  भोजपुरी सिनेमा में पिछले कुछ सालों में खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) सुपरस्टार बनकर उभरे हैं. आज उनकी गिनती मनोज तिवारी, रवि किशन, पवन सिंह और दिनेश लाल यादव (Nirhua) जैसे एक्टर्स के साथ होती है. उत्तर प्रदेश के बॉर्डर से सटे बिहार के सिवान में जन्मे खेसारी लाल आज यानी 15 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

खेसारी लाल के जन्मदिन के मौके पर भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दीं. दिनेश लाल यादव ने भी खेसारी लाल यादव के बर्थ डे पर बधाई देते हुए कहा  "मेरे भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं, भगवान आपको हमेशा खुश रखें स्वस्थ रह मस्त रह". लेकिन क्या आपको पता है आज के भोजपुरी सुपस्टार कभी दूध और लिट्टी-चोखा बेचा करते थे. आइए जानते हैं...

Viral News: सोशल मीडिया पर वायरल 'Wooden Dress', पहनकर कर सकते हैं मोर जैसा डांस

छपरा में बेचा दूध, तो दिल्ली में लिट्टी-चोखा
खेसारी का बचपन काफी गरीबी में गुजरा. उनके पिता चना बेचने का काम किया करते थे.  घर की तंगहाली में खेसारी लाल यादव के पास खुद काम करने के सिवाए कोई और चारा नहीं था. शुरुआती दौर में वह छपरा जिले में दूध बेचा करते थे. बारात में लड़की बनकर डांस किया करते थे. लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. तैयारी की और बीएसएफ जॉइंन किया. हालांकि, उनका मन गाने में लगता था, तो नौकरी छोड़कर दिल्ली चले गए. यहां एल्बम निकालने के लिए दर-दर की ठोकरें खाना शुरू कर दीं. दिल्ली में रहने के लिए उन्होंने लिट्टी-चोखा बेचने का भी काम किया. इन्हीं पैसों से उन्होंने 'माल भेटाई मेला से' नाम का एल्बम शूट किया, जिसने उनका पूरा करियर बदल दिया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajal RaghwaniSave Animals (@kajalraghwani)

पहली फिल्म के लिए मिले 11 हजार, आज लेते हैं लाखों
खेसारी लाल ने भोजपुरी फिल्म 'साजन चले ससुराल' से करियर की शुरुआत की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके लिए उन्हें 11000 रुपये दिए गए. धीरे-धीरे वह भोजपुरी फिल्मों की दुनिया में सुपरस्टार बन गए. उनकी और काजल राघवानी की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. बीच में खेसारी ने हिंदी इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का रुख किया और Bigg Boss का हिस्सा बने. आज खेसारी फिल्म इंडस्ट्री का एक चर्चिच चेहरा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह अपनी एक फिल्म के लिए 40-50 लाख रुपये तक की फीस लेते हैं. वहीं, एक शो करने के 15 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news