यूपी : हापुड़ में पोलियो की दवा पीने के बाद बच्ची की मौत, 3 बच्चे बीमार

हापुड़ में बच्ची की मौत पर गुस्साएं लोगों ने सोमवार सुबह गढ़ रोड पर ट्रैफिक जाम कर हंगामा किया.

यूपी : हापुड़ में पोलियो की दवा पीने के बाद बच्ची की मौत, 3 बच्चे बीमार
हापुड़ में पोलियो ड्राप पीने से एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है.

हापुड़ : जिले के गिरधारी नगर इलाके में रविवार को पोलियो की दवा पिलाए जाने के बाद कथित तौर पर एक बच्ची की मौत हो गई जबकि तीन अन्य बच्चों की हालत गंभीर हो है. इस घटना से गुस्साएं लोगों ने सोमवार सुबह गढ़ रोड पर ट्रैफिक जाम कर हंगामा किया. मामले की जानकारी मिलने पर सीएमओ, एसडीएम व सीओ सिटी मौके पर पहुंचे. नाराज ग्रामीणों ने अधिकारियों का घेराव किया. बाद में अफसरों ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. 

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मोहल्ले में बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई थी. दवा पीने के बाद क्षेत्र के चार बच्चों की तबियत खराब हो गई. इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया. सोमवार की सुबह सतीश की दो साल की बेटी अवनि की मौत हो गई. इसके अलावा मोहल्ले के बच्चे अमन, मिष्ठी व अक्षय की हालत अब भी खराब बनी हुई है.

अमन को इलाज के लिए मेरठ रेफर किया गया है. मोहल्लों वालों का आरोप है कि इन बच्चों की हालत बिगड़ने व बच्ची की मौत की वजह पोलियो की दवा है. 

सूचना पर थाना हापुड़ देहात प्रभारी दीक्षित त्यागी व सीएमओ राजवीर सिंह भी पहुंचे. एसडीएम सदर सत्यप्रकाश व सीओ राजेश सिंह भी पहुंचे. भीड़ ने इन अफसरों को घेर लिया और जमकर नारेबाजी. अफसरों ने लोगों को मामले की जांच गंभीरता से कराने का आश्वासन दिया है. 

(इनपुट भाषा से)