हरदोई: फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी कर रहे थे 16 शिक्षक, SIT जांच में हुआ खुलासा

जिले में मिले सभी फर्जी शिक्षकों के खिलाफ FIR के आदेश दिए गए हैं. साथ ही अभी तक उन्होंने जितना वेतन बेसिक शिक्षा विभाग से प्राप्त किया है, उसे भी रिकवर करने के आदेश दिए गए हैं. फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी करने वाले कुल 16 शिक्षकों को हरदोई जिले में चिह्नित किया गया था. 

हरदोई: फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी कर रहे थे 16 शिक्षक, SIT जांच में हुआ खुलासा

हरदोई: फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने वाले शिक्षकों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. SIT की जांच रिपोर्ट आने के बाद हरदोई जिले में 16 फर्जी शिक्षकों का खुलासा हुआ है. इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और सभी शिक्षकों का चिह्नित कर तत्काल प्रभाव से उनका वेतन रोक दिया गया है.

5 फर्जी शिक्षकों पर केस दर्ज, 11 पर FIR के आदेश 
जिले में मिले सभी फर्जी शिक्षकों के खिलाफ FIR के आदेश दिए गए हैं. साथ ही अभी तक उन्होंने जितना वेतन बेसिक शिक्षा विभाग से प्राप्त किया है, उसे भी रिकवर करने के आदेश दिए गए हैं. फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी करने वाले कुल 16 शिक्षकों को हरदोई जिले में चिह्नित किया गया था. इनमें से प्रशासन ने 5 शिक्षकों पर केस दर्ज करा दिया है, जबकि बाकी 11 शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश दिया जा चुका है. फजी शिक्षकों पर कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

जेवर व IGI एयरपोर्ट को रैपिड मेट्रो से जोड़ने पर विचार, यमुना प्राधिकरण ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

आगरा विश्वविद्यालय के नाम की सारी फर्जी डिग्रियां 
जिले के ADM संजय कुमार ने बताया कि आगरा के डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से 2004-05 में बीएड समेत सभी फर्जी डिग्रियां लेकर इन फर्जी शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा विभाग में टीचर की नौकरी पा ली थी. SIT की जांच में ऐसे 16 शिक्षकों को चिह्नित किया गया और उन पर कार्रवाई की जा रही है. सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है और इन सभी फर्जी शिक्षकों से वेतन की रिकवरी भी की जाएगी.

WATCH LIVE TV