close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी: 'उतर आओ परमेश्वर... हम सब तुम्हारी जायज मांगों को मान रहे हैं'

इस घटना के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. ये हाई वोल्टेज ड्रामा 12 घंटे बाद खत्म हुआ और परिवार टंकी से नीचे उतारा.   

यूपी: 'उतर आओ परमेश्वर... हम सब तुम्हारी जायज मांगों को मान रहे हैं'
पानी की टंकी पर चढ़ा परिवार.

नई दिल्ली, हरदोई: हरदोई में एक परिवार अपने कई मांगों के साथ जिला महिला चिकित्सालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया और खुदकुशी की धमकी देने लगी. इस घटना के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. अफसर उन्हें मनाते रहे पर लेकिन कई घंटे की कोशिश के बाद भी प्रशासन परिवार को नीचे उतारने में कामयाब न हो सका. आखिरकार सुबह 11 बजे से शुरू हुआ ये हाई वोल्टेज ड्रामा 12 घंटे बाद खत्म हुआ और परिवार टंकी से नीचे उतारा.   

जानकारी के मुताबिक, सुरसा थाना क्षेत्र के ग्राम छोली बरिया मजरा सिंधवा मऊ निवासी परमेश्वर परिवार के पांच सदस्यों के साथ प्रशासन पर दबाव बनाने के उद्देश्य से टंकी चढ़ा गया. तब से जिला प्रशासन की लाख मान मनव्वल और कुछ मांगे माने जाने के बावजूद परिवार टंकी से नीचे नहीं उतरा. बताया जा रहा है कि परमेश्वर का परिवार जब पानी की टंकी पर चढ़ा तो उसने सीढ़ियों पर कांटे और बल्ली भी लगा दी. परिवार ईट के अद्धे और रस्सी भी अपने साथ ले गया था. इसी रस्सी के सहारे वह अपने प्रार्थना पत्र को नीचे जिला प्रशासन को भेज रहे थे. 

Hardoi: family climbed to water tank for justice

इसके मुताबिक, 12 मार्च को गांव के कुछ लोगों ने उसके घर में घुसकर तोड़फोड़ की और मवेशियों को भी बंद कर दिया. इनके विरुद्ध कार्रवाई समेत 16 मांगें प्रार्थना पत्र में थीं. इस पर पुलिस ने नीचे उतकर आने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन वह नहीं उतरा.

 

इस दौरान प्रकाशन कई बार कहता रहा उतर आओ परमेश्वर! हम सब तुम्हारी जायज मांगों को मान रहे हैं. लिखकर भी दे रहे हैं अब मान भी जाओ. परमेश्वर उतर आओ, नीचे आकर समस्याओं को विस्तार से बताओ. उसका निराकरण कराने के लिए पूरा प्रशासन तैयार है. आखिर खूब छकाने के बाद देर रात परिवार पानी की टंकी से नीचे उतरा. आरोप है कि डीआईजी दफ्तर में कार्यरत एक सिपाही की पैरवी के कारण पुलिस आरोपितों को संरक्षण दे रही है.