ना नुकुर के बाद आखिर मान गए घर वाले, पुलिस की मौजूदगी में थाने में हुआ प्रेमी युगल का निकाह

आपसी बातचीत के बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए. लिहाजा पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में थाने के पीछे मजार पर दोनों का निकाह कराया गया. परिवारी जनों ने वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया. 

ना नुकुर के बाद आखिर मान गए घर वाले, पुलिस की मौजूदगी में थाने में हुआ प्रेमी युगल का निकाह

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई जिले में पुलिस की मौजूदगी में प्रेमी युगल का निकाह कराया गया. दरअसल परिजनों के शादी का विरोध करने पर प्रेमी प्रेमिका अपने घर से फरार हो गए थे. लड़की के परिजनों ने लड़की के नाबालिग होने और बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप युवक पर लगाया था. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को बरामद किया.

आपसी बातचीत के बाद शादी के लिए हुए राजी
थाने में दोनों पक्ष आमने सामने इकट्ठे हुए. आपसी बातचीत के बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए. लिहाजा पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में थाने के पीछे मजार पर दोनों का निकाह कराया गया. परिवारी जनों ने वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया. 

क्या है पूरा मामला
पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में प्रेमी युगल के निकाह का यह मामला हरदोई जिले के थाना पाली इलाके का है. स्थानीय थाना इलाके के निजामपुर गांव का रहने वाले बाबर नाम के युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग था. घर वाले उनके निकाह के लिए राजी नहीं थे. लिहाजा दोनों शुक्रवार को परिजनों को बिना बताए फरार हो गए. 

शिकायत पर पुलिस ने दोनों को किया बरामद
महिला की शिकायत पर पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू की और पुलिस ने दोनों को सकुशल बरामद कर लिया. जिसके बाद दोनों पक्ष थाने में एकत्रित हुए, आपसी सहमति के बाद दोनों पक्ष निकाह के लिए राजी हो गए. थाने के पीछे पीर बाबा की मजार पर पुलिस की मौजूदगी में दोनों का निकाह पढ़ा गया. निकाह संपन्न होने के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने वर और वधु को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

युवती ने ट्रांसजेंडर से की शादी, पिता ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कहा- बेटी से हमने तोड़ लिया नाता 

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह ने बताया कि पाली थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले नव युवक और युवती की आपस में बातचीत होती थी. दोनों एक साथ चले गए थे. जिसके बाद परिवार के लोगों ने उन्हें बुलाकर आपसी सहमति से थाने के पीछे मजार पर उनका निकाह कराया है. इस मामले में कोई भी कार्रवाई की आवश्यकता प्रतीत नहीं हो रही है. वहीं, उन्होंने नाबालिग का निकाह कराए जाने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है. दोनों के परिजनों ने आपसी सहमति से निकाह कराया है.

WATCH LIVE TV