बेरोजगार था मामा तो फिरौती के लिए किया भांजे का अपहरण, फिर कर दी हत्या
Advertisement

बेरोजगार था मामा तो फिरौती के लिए किया भांजे का अपहरण, फिर कर दी हत्या

पुलिस की कड़ी पूछताछ पर युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने बच्चे के अपहरण और हत्या की बात स्वीकार कर ली.

सांकेतिक तस्वीर.

राजकुमार दीक्षित/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक 8 साल के बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या का मामला सामने आया है. मासूम की हत्या के बाद उसका शव संडीला कोतवाली इलाके में फेंक दिया गया. पुलिस ने मृतक बच्चे के रिश्ते के मामा को आरोपी पा कर गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी मामा ने 2 लाख रुपए की फिरौती के लिए अपहरण किया और फिर हत्या कर दी. 

ये भी पढ़ें: खनन माफिया के गुर्गों ने कांस्टेबल पर ट्रैक्टर चढ़ाकर की हत्या, फायरिंग कर फरार

बच्चे के मामा को आया फिरौती का मैसेज
मामला बेनीगंज कोतवाली इलाके का है जहां जरौआ गांव से बीते 4 नवंबर को आठ साल का रूद्र प्रताप सिंह लापता हो गया था. दिन के 2 बजे लापता हुआ जब बच्चा घर नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू हुई, लेकिन जब नहीं मिला तो परिजनों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. इसके बाद बच्चे के मामा दिलीप सिंह के मोबाइल पर बच्चे को वापस पाने के लिए 2 लाख रुपये की मांग का मैसेज आया. मैसेज से परिजनों में हड़कंप मच गया पुलिस को सूचित किया गया. एसपी अनुराग वत्स, सीओ हरियांवा आरएस कुशवाहा, सीओ सिटी विकास जायसवाल, एसओजी स्वाट और सर्विलांस टीम पहुंचे और पड़ताल शुरू की. पुलिस ने इस दौरान कई लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

पुलिस ने मैसेज के आधार पर आरोपी को पकड़ा
इसी बीच दिलीप सिंह के मोबाइल पर एक मैसेज और आया जिसमें 2 हजार की नोटों की मांग करते हुए पैसे सीतापुर में देने की बात कही गई थी. पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर संडीला कोतवाली क्षेत्र के थानगांव निवासी बच्चे के रिश्ते के मामा रामप्रताप सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और मोबाइल में आए मैसेज की तरह की वाक्य उससे मोबाइल पर लिखवाए जिसके बाद फिरौती के लिए भेजे गए मैसेज के 7 शब्द मेल कर गए जिसके बाद पुलिस की कड़ी पूछताछ पर युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने बच्चे के अपहरण और हत्या की बात स्वीकार कर ली.

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद की बढ़ी मुश्किलें: आर्म्स लाइसेंस निरस्त, 2 और संपत्तियां भी होंगी कुर्क

जंगल में ले जाकर दबा दिया गला
एसपी ने बताया कि युवक ने अपहरण के बाद उसी दिन जंगल में ले जाकर 5 दिन पहले ही खरीदे गए गमछे से गला कसकर बच्चे की हत्या कर दी और फिर अपने घर चला गया. जब बच्चे के गायब होने की जानकारी आई तो इसने बच्चे के घर आकर उसकी तलाश भी शुरू कर दी और इसी तलाशी अभियान के दौरान उसने गांव के एक युवक के घर का मोबाइल चुराया और उसी मोबाइल से फिरौती के लिए मैसेज किया.

बेरोजगार था आरोपी तो कर दिया भांजे का अपहरण
पुलिस ने युवक की निशानदेही पर ही बच्चे और घटना में प्रयुक्त की गई बाइक बरामद की है. एसपी ने बताया कि आरोपी बीएसी की पढ़ाई कर चुका है और बेरोजगार है. उसने अपने बहनोई से 2 लाख रुपए पाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. आरोपी मामा उन पैसों से कोई व्यवसाय करना चाहता था. 

केस सॉल्व करने पर पुलिस टीम को इनाम
एसपी ने बताया कि आरोपी को जेल भेजा जा रहा है और उनके द्वारा टीम को 25 हजार रुपए का इनाम दिया गया है. आईजी से 50 हजार रुपए इनाम देने की संस्तुति की गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news