हरिद्वार में शुरू हुआ RT-PCR टेस्ट, कांवड़ियों पर नजर रखने के लिए पुलिस फोर्स तैनात

कोरोना की वजह से इस बार हरिद्वार में कांवड़ यात्रा को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है. बावजूद इसके आशंका है कि शिव भक्त हरिद्वार में प्रवेश का प्रयास करेंगे. 

हरिद्वार में शुरू हुआ RT-PCR टेस्ट, कांवड़ियों पर नजर रखने के लिए पुलिस फोर्स तैनात

मयंक राय/हरिद्वार: कांवड़ मेले को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस के बीच आयोजित समन्वय बैठक में पाबंदी का सख्ती से पालन कराने का निर्णय लिया गया. यह भी तय हुआ कि दोनों प्रदेशों की पुलिस कांवड़ियों पर नजर रखेगी. इसी कड़ी में कल से शुरू हो रहे सावन को देखते हुए हरिद्वार पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात 
कोरोना की वजह से इस बार हरिद्वार में कांवड़ यात्रा को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है. बावजूद इसके आशंका है कि शिव भक्त हरिद्वार में प्रवेश का प्रयास करेंगे. जिसको देखते हुए हरिद्वार के चिड़ियापुर और नारसन बॉर्डर पर बड़ी संख्या में फोर्स डिप्लॉय किया गया है.

गुरु पूर्णिमा के पर्व पर श्रद्धालुओं ने मां गंगा में लगाई आस्था की डुबकी, कई शहरों में दिखा भव्य नजारा

पुलिस ने शिव भक्तों से की अपील 
हरिद्वार पुलिस द्वारा बैनर पोस्टर के जरिए भी लोगों से जिले में न आने की अपील की जा रही है. फिलहाल कुल 9 सौ पुलिसकर्मी सीमाओं के साथ ही जिले के अलग-अलग स्थानों पर तैनात किए गए हैं ताकि लोग किसी भी हाल में अंदर न प्रवेश कर सकें.

पहले बैंक में रेकी कर जान लेते थे पीड़ित का नंबर, फिर बैंक मैनेजर बन लूट लेत थे पैसे, जानें पूरा मामला 

पहले लग जाता था एक हफ्ता 
अब हरिद्वार के लोगों को अब कोविड टेस्ट की रिपोर्ट के लिए एक सप्ताह इंतजार नहीं करना पड़ेगा. हरिद्वार के मेला अस्पताल में जिले की पहली आरटी पीसीआर लैब शुरू कर दी गई है. अभी तक कोविड के आरटीपीसीआर सैंपल लेकर देहरादून और एम्स ऋषिकेश भेजने पड़ते थे जिनकी रिपोर्ट आने में 4 से 7 दिन का समय लग जाता था.

दो दिन के भीतर मिल जाएगी रिपोर्ट 
 मेला अस्पताल में आरटी पीसीआर लैब शुरू होने के बाद अब सैंपल की रिपोर्ट 2 दिनों के भीतर मिल जाएगी. मेला अस्पताल के सीएमएस डॉ राजेश गुप्ता ने बताया कि लैब में दो मशीनें लगाई गई है. जिनकी क्षमता रोजाना एक सौ सैंपल जांच करने की है. 

VIRAL VIDEO: भरे स्टेज पर दूल्हे ने साली के साथ किया ऐसी हरकत, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

WATCH LIVE TV