क्वारंटाइन सेंटर्स में सुविधाओं को लेकर दाखिल याचिका पर High Court में सुनवाई, कोर्ट ने मांगा ब्लू प्रिंट
Advertisement

क्वारंटाइन सेंटर्स में सुविधाओं को लेकर दाखिल याचिका पर High Court में सुनवाई, कोर्ट ने मांगा ब्लू प्रिंट

इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्वारंटाइन सेंटर्स और अस्पतालों में इलाज की बेहतर सुविधाओं को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई की. हाई कोर्ट ने मामले में प्रदेश के मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों को ब्लू प्रिंट प्लान पेश करने का भी आदेश दिया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्वारंटाइन सेंटर्स और अस्पतालों में इलाज की बेहतर सुविधाओं को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई की. हाई कोर्ट ने मामले में प्रदेश के मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों को ब्लू प्रिंट प्लान पेश करने का भी आदेश दिया है. अब मामले की अगली सुनवाई 20 जुलाई को होगी. 
हाईकोर्ट में क्वारंटाइन सेंटर्स और अस्पतालों में सुविधाओं को लेकर ये जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका की सुनवाई जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजित कुमार की खंडपीठ कर रही है. उन्होंने याचिका में उठाए गए मुद्दों के आधार पर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिवों से ब्लू प्रिंट मांगा है. 
इसके अलावा हाईकोर्ट ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता कानून का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया. कोर्ट ने डीजीपी को मास्क पहनने पर सख्ती बरतने का भी निर्देश दिया. 

इसे भी पढ़िए: कानपुर हत्याकांड: 12 दिन बाद लौटा राहुल तिवारी, जिसकी रिपोर्ट पर बिकरू दबिश देने गई थी पुलिस 

नोडल अधिकारियों ने कोर्ट को दी जानकारी
कोरोना महामारी की रोकथाम और सुविधाओं को लेकर कोर्ट को नोडल अधिकारियों ने अवगत कराया. नोडल अधिकारियों ने बताया कि आरटीपीसीआर मशीन लगा दी गयी है, जिससे प्रतिदिन 1100 टेस्ट होंगे. उन्होंने जानकारी दी कि एक हफ्ते में आरएनए इक्सट्रैक्टर मशीन आ रही है, जिससे टेस्टिंग क्षमता प्रतिदिन 1500 हो जायेगी. प्रयागराज में 11000 रैपिड टेस्टिंग किट मौजूद हैं और जल्द ही 4000 किट और आ जाएंगी. इसके अलावा शहर के कुछ प्राइवेट अस्पतालों में भी ट्रू नेट मशीनें लगाई जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news