हाथरस कांड की हाईकोर्ट में सुनवाई आज, कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना
Advertisement

हाथरस कांड की हाईकोर्ट में सुनवाई आज, कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना

पीड़ित परिवार के हर सदस्य और गवाहों की सुरक्षा के लिए 2-2 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. परिवार की महिला सदस्यों के लिए महिला सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है. 

पीड़ित परिवार सोमवार सुबह कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच राजधानी लखनऊ रवाना हो गया. (Photo: ANI)

लखनऊ: हाथरस कांड में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होनी है. पीड़ित परिवार सोमवार सुबह कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच राजधानी लखनऊ रवाना हो गया है. पीड़ित परिवार को पहले रविवार दिन में 2 बजे ही लखनऊ रवाना होना था. लेकिन उन्होंने रात में पुलिस के साथ जाने से मना कर दिया था. पीड़िता के भाई ने कहा कि रात में उनके साथ कुछ अनहोनी हो सकती है. उन्हें प्रशासन पर भरोसा नहीं है. आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने 1 अक्टूबर को हाथरस कांड का स्वत: संज्ञान लेते हुए डीजीपी, जिले के डीएम, एसपी समेत शीर्ष अफसरों को तलब किया है. हाईकोर्ट में सरकार की तरफ से विनोद शाही पैरवी करेंगे. 

सीबीआई ने केस में एफआईआर दर्ज की है
इससे पहले बीते शनिवार को सीबीआई ने हाथरस केस की जांच एसआईटी से टेकओवर कर ली. केंद्रीय जांच एजेंसी ने रविवार को गाजियाबाद में केस के मुख्य आरोपी संदीप के खिलाफ धारा 307, 376 डी, 302, एससी/एसटी एक्ट की धारा 3 के तहत केस दर्ज कर लिया. मामले की जांच सीबीआई लखनऊ यूनिट की गाजियाबाद टीम सीमा पाहूजा के नेतृत्व में करेगी. रविवार शाम जांच एजेंसी के कुछ अधिकारी हाथरस पहुंचे और स्थानीय पुलिस प्रशासन से केस संबंधित दस्तावेज मांगे. सीबीआई टीम 15 दिन हाथरस में डेरा डालेगी और मामले में अपनी पड़ताल करेगी. 

पीड़ित परिवार की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
पीड़ित परिवार के हर सदस्य और गवाहों की सुरक्षा के लिए 2-2 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. परिवार की महिला सदस्यों के लिए महिला सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है. परिवार की मुलाकात भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराए जाने की चर्चा है, लेकिन अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है. गौरतलब है कि हाथरस में 14 सितंबर को एक 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप की वारदात सामने आई थी. इस मामले में गांव के ही चार युवकों पर आरोप लगा है,​ फिलहाल सभी जेल में हैं. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की मौत हो गई थी. हालांकि, पुलिस का फॉरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दावा है कि युवती के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था.

WATCH LIVE TV

Trending news