उत्तर प्रदेश में गर्मी ने किया बेहाल, उमस भी ले रही है जान
Advertisement

उत्तर प्रदेश में गर्मी ने किया बेहाल, उमस भी ले रही है जान

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान फैजाबाद, इलाहाबाद, बरेली, आगरा और मुरादाबाद मण्डलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. इसके अलावा गोरखपुर, वाराणसी और मेरठ मण्डलों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा.

(फोटो साभारः ANI)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. प्रदेश के लगभग सभी मण्डल झुलसाने वाली धूप से तप रहे हैं और पुरवा हवा के कारण बढ़ी उमस ने लोगों के लिये दुश्वारियां और भी बढ़ा दी हैं. आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान फैजाबाद, प्रयागराज, बरेली, आगरा और मुरादाबाद मण्डलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. इसके अलावा गोरखपुर, वाराणसी और मेरठ मण्डलों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा.

देखें लाइव टीवी

मुरादाबाद में झमाझम हुई बारिश, शहर में जगह-जगह लगा लंबा जाम

इस अवधि में बांदा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 45.60 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई मण्डलों में रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. गोरखपुर, लखनऊ और झांसी में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहा. अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी रहने का अनुमान है. हालांकि 11 जून को प्रदेश में कुछ स्थानों पर आंधी चलने और हल्की बारिश होने की सम्भावना है.

(इनपुटः भाषा)

Trending news