UP में जारी है भीषण बारिश का कहर, बीते 3 दिनों में वर्षाजनित हादसों में 90 लोगों की मौत
Advertisement

UP में जारी है भीषण बारिश का कहर, बीते 3 दिनों में वर्षाजनित हादसों में 90 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्षाजनित हादसों में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश जारी किया है.

सीएम योगी ने प्रदेश के जिलाधिकारियों को बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का निर्देश दिया. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है. राज्य में हो रही भीषण बारिश के चलते बीते 3 दिनों में करीब 90 लोगों की मौतें हो चुकी हैं. बारिश के कारण जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को ही 35 लोगों की मौत हुई है. बारिश से आम जनजीवन तो प्रभावित हो रहा है. साथ ही किसानों की फसल भी नष्ट हो गई है. इससे पहले शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों से बारिश के कारण 44 लोगों की मौत हो गई.

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्षाजनित हादसों में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश जारी किया है. इसके साथ सीएम योगी ने प्रदेश के जिलाधिकारियों को बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का निर्देश दिया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. बता दें कि शनिवार को वाराणसी में 107, जौनपुर में 51.5, मिर्जापुर में 115 और आजमगढ़ में 154.1 मिमी बारिश हुई है. वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में 250 से अधिक कच्चे मकान गिर गए हैं.

Trending news