close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारी बारिश से UP के कई जिले बेहाल, किसानों की फसलें चौपट, स्कूलों को किया गया बंद

पिछले 20 दिनों से गंगा में आई बाढ़ से गाजीपुर और बलिया में लोग बेहाल है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 27 और 28 सितंबर को भी भारी बारिश होती रहेगी. 

भारी बारिश से UP के कई जिले बेहाल, किसानों की फसलें चौपट, स्कूलों को किया गया बंद
लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार हो रही बारिश (Rains) को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 27 और 28 सितंबर को भी भारी बारिश होती रहेगी. बारिश की वजह से लखनऊ ( Lucknow) और आस-पास के शहरों में स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं.  इसके पहले, लखनऊ और आस-पास के इलाकों में बुधवार रात से ही बारिश शुरू हो गई, जिसके चलते तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई. 

भारी बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. पिछले 20 दिनों से गंगा में आई बाढ़ से गाजीपुर और बलिया में लोग बेहाल है. किसानों को इस बाढ़ ने सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. पिछले दिनों खुद सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था, जिसके बाद राहत और बचाव के काम में तेजी आई. इसके बावजूद बलिया के कई गावों में अभी भी कई लोग मुश्किलों में घिरे हुए हैं. रोजमर्रा की जिंदगी अभी भी पटरी पर नहीं लौट पाई है.

लाइव टीवी देखें

वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से तेज नम हवाएं पूर्वांचल में आ रही हैं, जिसकी वजह से उत्तर भारत में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. राजधानी लखनऊ और आस-पास के इलाकों में गुरुवार को पूरे दिन कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होती रही, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा.