उत्तराखंडः पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, बद्रीनाथ धाम में बदला मौसम का मिजाज

उत्तराखंड (Uttarakhand) में पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) से मैदानी इलाकों में ठंडक बढ़ गई है. 

उत्तराखंडः पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, बद्रीनाथ धाम में बदला मौसम का मिजाज
(फाइल फोटो)

देहरादूनः उत्तराखंड (Uttarakhand) में पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) से मैदानी इलाकों में ठंडक बढ़ गई है. बद्रीनाथ (Badrinath), केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में जमकर बर्फबारी (Snowfall) हुई है. जिससे स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है. वहीं, बर्फबारी से पर्यटकों (Tourists) के चेहरे खिल गए हैं. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी पारा लुढ़क गया है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी (Snowfall) का असर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में भी देखने को मिल रहा है. यहां कई इलाकों में सुबह बारिश के साथ ओले भी पड़े. जिससे दिल्ली-एनसीआर में ठंड में इजाफा हो गया है. मौसम विभाग (weather department) की माने तो कई इलाकों में दिन में भी बादल छाए रहेंगे.

उत्तराखंड में बनेगा चारधाम श्राइन बोर्ड, राज्य कैबिनेट ने लगाई इन प्रस्तावों पर मुहर

आपको बता दें कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में चार धाम में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंडक बढ़ गई है. बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में जमकर बर्फबारी होने से स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है. जिसके चलते अब लोगों का घरों से बाहर निकलना कम हो गया है. वहीं बर्फबारी से पर्यटकों में खुशी देखने को मिल रही है, जिससे आने वाले दिनों में यहां पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना जताई जा रही है.