केदारनाथ धाम यात्रा के लिए कल से शुरू हेली सेवाएं, ऑनलाइन कराना होगा रजिस्ट्रेशन

केदारनाथ की हेली सेवाओं के लिए अब तक 850 लोग बुकिंग करा चुके हैं. टिकटों की कालाबाजारी ना हो इसके लिए बुकिंग के लिए किसी भी निजी कंपनी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है. 

केदारनाथ धाम यात्रा के लिए कल से शुरू हेली सेवाएं, ऑनलाइन कराना होगा रजिस्ट्रेशन
हवाई सेवाओं के लिए यात्रियों को पहले से कराना होगा रजिस्ट्रेशन

देहरादून: केदारनाथ धाम यात्रा के लिए कल से हेली सेवाएं शुरू होने जा रही हैं.डीजीसीए पहले निरीक्षण करेंगे उसके बाद आज शाम तक सेवाओं को अनुमति मिल जाएगी. केदारनाथ धाम में हेली सेवाएं दे रही 9 कंपनियां में से 8 कम्पनियों ने मंजूरी दे दी है. 

बता दें कि केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों को पहले से रजिस्ट्रेशन कराना होगा. जिसके लिए वे लोग GMVN के वेब पोर्टल ( https://gmvnonline.com/) पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें कि केदारनाथ की हेली सेवाओं के लिए अब तक 850 लोग बुकिंग करा चुके हैं. टिकटों की कालाबाजारी ना हो इसके लिए बुकिंग के लिए किसी भी निजी कंपनी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है. 

ये भी पढ़ें-CBI की विशेष अदालत करेगी मुख्तार के शूटर मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपी सुनील राठी केस की सुनवाई

गौरतलब है कि अब केदारनाथ दर्शन के लिये कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है. धाम की यात्रा में तैनात सभी कर्मचारियों की 15 दिन में कोरोना टेस्टिंग की जाएगी. इसके अलावा केदारनाथ धाम के मुख्य पुजारी की भी हर दिन थर्मल स्कैनिंग, ब्लड प्रेशर चेक और ऑक्सीजन की जांच की जाएगी. ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी और कर्मचारियों खुद मास्क लगाने के साथ-साथ यात्रियों को भी मास्क पहनने के लिये जागरुक करेंगे.

कोविड को लेकर पर्याप्त मात्रा में सुविधाएं उपलब्ध 
प्रशासन ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को केदारनाथ यात्रा ड्यूटी में लगा दिया है. अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी केदारनाथ में तैनात की गई है. पैदल यात्रा मार्ग पर यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी की जाएगी. साथ ही केदारनाथ के मुख्य पुजारी की सायंकाली आरती के बाद ब्लड प्रशर जांच, ऑक्सीजन, थर्मल स्कैनिंग आदि की जाएगी. 

Watch LIVE TV-