लखनऊ के चिड़ियाघर में अलर्ट जारी, जानवरों के लिए बनाया गया क्वारेंटीन वार्ड
Advertisement

लखनऊ के चिड़ियाघर में अलर्ट जारी, जानवरों के लिए बनाया गया क्वारेंटीन वार्ड

कोरोना का खतरा अब जानवरों के लिए भी बढ़ गया है जिसके मद्देनजर लखनऊ के चिड़ियाघर में खास सावधानी बरती जा रही है. चिड़ियाघर में कर्मचारियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए कई व्यवस्था करने में जुट गए हैं. जानवरों की सेवा करने वाले कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजर, मास्क और खाने-पीने का सामान देने के साथ जानवरों के लिए क्वारेंटीन वार्ड भी बनाया गया है. 

फाइल फोटो

अवनीश श्रीवास्तव/लखनऊ: न्यूयॉर्क में एक बाघ को कोरोना संक्रमण की खबर के बाद देशभर के चिड़ियाघरों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. जिसके मद्देनजर लखनऊ के चिड़ियाघर में खास सावधानी बरती जा रही है. पुलिस विभाग और प्रशासन चिड़ियाघर में तैनात कर्मचारियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए कई व्यवस्था करने में जुट गए हैं. जानवरों की सेवा करने वाले कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजर, मास्क और खाने-पीने का सामान बड़ी मात्रा में मुहैया कराया जा रहा है. 

fallback

बता दें कि यह व्यवस्था उन लोगों के लिए करवाई गई है जो लोग जानवरों के नजदीक रहते हैं, उनके बालों का ख्याल रखते हैं और साथ ही जानवरों को खाना प्रदान करते हैं. गौरतलब है कि लखनऊ के चिड़ियाघर की पूरी तरह से निगरानी की जा रही है. जानवरों के लिए क्वारेंटीन वार्ड भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राजधानी लखनऊ के 12 इलाके सील, पढ़िए पूरी लिस्ट

मौके पर मौजूद एडीसीपी लखनऊ चिरंजीव सिंहा ने बताया कि यहां पर बहुत अच्छे तरीके से एहतियात बरती जा रही है और इसके लिए चिड़ियाघर के डायरेक्टर और उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है. साथ ही उन्होंने अपने सहयोगियों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमें पशु पक्षियों को सुरक्षित रखना है और जो लोग उनकी सेवा में हैं उनको भी हैंड सैनिटाइजर और मास्क पहनकर ही उनके पास जाना चाहिए. 

Watch LIVE TV-

Trending news