दिल्ली में ISIS आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद UP में हाई अलर्ट, IB से मिला है इनपुट

उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जनपदों में गिने जाने वाले आजमगढ़ में खास सतर्कता बरती जा रही है. आजमगढ़ पुलिस की डॉग स्क्वायड टीम जनपद के बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन के साथ ही होटल्स में सघन चेकिंग अभियान चला रही है.

दिल्ली में ISIS आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद UP में हाई अलर्ट, IB से मिला है इनपुट
उत्तर प्रदेश एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार

लखनऊ: इस्लामिक स्टेट आतंकवादी अबू यूसुफ की दिल्ली में हुई गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने दी है. उन्होंने बताया कि दिल्ली से गिरफ्तार आईएसआईएस (Islamic State of Iraq and Syria) आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला है और सुर​क्षा एजेंसियों को इसके अन्य साथियों के भी प्रदेश में एक्टिव होने का शक है, जिसके बाद एहतियातन पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक की तैयारी में था ISIS आतंकी, बेहद खतरनाक है दहशतगर्दी का ये तरीका 

आजमगढ़ पुलिस चला रही है चेकिंग अभियान
उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जनपदों में गिने जाने वाले आजमगढ़ में खास सतर्कता बरती जा रही है. आजमगढ़ पुलिस की डॉग स्क्वायड टीम जनपद के बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन के साथ ही होटल्स में सघन चेकिंग अभियान चला रही है. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार ने बताया कि दिल्ली में आईईडी के साथ आतंकी की गिरफ्तारी के बाद पूरे यूपी में भी सतर्कता बरतने के आदेश प्राप्त हुए हैं. आईबी ने उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को अलर्ट की सूचना भेजी है.

शातिर आतंकी है अबू युसुफ, कर ली थी अटैक की पूरी तैयारी, पता बताने के नाम पर कर रहा है गुमराह

उत्तर प्रदेश की सभी सीमाओं पर सघन चेकिंग
यूपी पुलिस को खुफिया एजेंसियों से भारत-नेपाल सीमा से आतंकी घुसपैठ की सूचना मिली है. इस इनपुट के बाद नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. यूपी एटीएस भारत-नेपाल सीमा पर हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा अन्य राज्यों से लगने वाली सीमाओं पर भी सघन चेकिंग अभियान चल रहा है. आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए शुक्रवार की रात एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मोहम्मद यूसुफ को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस और आतंकी के बीच कई राउंड फायरिंग हुई थी. पुलिस ने आतंकी के पास से तीन प्रेशर कुकर आईईडी बम भी बरामद किया, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है.

WATCH LIVE TV