close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संभल: हाईकोर्ट के न्यायाधीश का छलका दर्द, बोले- नए कानून बनने से अदालतों को कठिनाई

लॉ कालेज के उद्धघाटन के बाद छात्रों को संबोधित करते हुए न्यायाधीश ने कहा कि देश में तमाम ऐसे कानून बना दिए गए हैं जिनसे अदालतों को भी कठिनाई हो रही है.

संभल: हाईकोर्ट के न्यायाधीश का छलका दर्द, बोले- नए कानून बनने से अदालतों को कठिनाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश पंकज मित्तल.

संभल: संभल जनपद के चंदौसी में लॉ कालेज के उद्धघाटन के लिए पहुंचे इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश पंकज मित्तल ने देश में बनाए जा रहे नए कानूनों को लेकर बड़ा बयान दिया है. लॉ कालेज के उद्धघाटन के बाद छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में तमाम ऐसे कानून बना दिए गए हैं जिनसे अदालतों को भी कठिनाई हो रही है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका और इंग्लैंड के कानूनों को एडॉप्ट करके देश में कानून नहीं बनाए जाने चाहिए. देश में कानून भारतीय संस्कृति और परिवेश को ध्यान में रखकर बनाए जाने चाहिए. ताकि उनका व्यावहरिक तौर पर पालन हो सके. हाईकोर्ट के जस्टिस पंकज मित्तल ने विधि कॉलेजों में दी जा रही कानूनी शिक्षा पर भी चिंता जताई. 

उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि विधि कॉलेजों में छात्रों को कानूनी शिक्षा भी भारतीय संस्कृति और परिवेश के अनुसार दी जानी चाहिए. ताकि छात्रों को अदालती कार्यवाही के दौरान कठिनाई न हो. हाईकोर्ट के जस्टिस पंकज मित्तल के इस बयान से सरकार द्वारा बनाए जा रहे नए कानूनों पर सवाल खड़े हो गए हैं