लखनऊ: हाई प्रोफाइल वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, भोजपुरी एक्टर समेत 5 बदमाश गिरफ्तार

गिरोह के तार उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश और कश्मीर से लेकर चेन्नई तक फैले हैं. ये लोग एक्सीडेंटल गाड़ियों को चुराते थे और उसकी मरम्मत कर नई कर देते थे. 

लखनऊ: हाई प्रोफाइल वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, भोजपुरी एक्टर समेत 5 बदमाश गिरफ्तार
लखनऊ पुलिस द्वारा बरामद की गई लग्जरी गाड़ियां.

लखनऊ: लखनऊ पुलिस ने एक हाई प्रोफाइल वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में भोजपुरी एक्टर नासिर भी शामिल हैं. पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से 5 करोड़ की कीमत की 50 लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राजधानी लखनऊ में एक्सीडेंटल गाड़ियों की आड़ में चोरी की गाड़ियों को खपाने का गोरखधंधा उजागर हुआ है. आरोपियों से बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर, पजेरो जैसी 50 लग्जरी गाड़ियां बरामद की गई हैं.

गिरोह के तार उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश और कश्मीर से लेकर चेन्नई तक फैले हैं. ये लोग एक्सीडेंटल गाड़ियों को चुराते थे और उसकी मरम्मत कर नई कर देते थे. कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि थाना चिनहट और डीसीपी पूर्वी लखनऊ की सर्विलांस सेल टीम ने गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है.

इस गिरोह में एक भोजपुरी एक्टर नासिर भी शामिल है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. रोमी पाल कल्याण बोर्ड का ओएसडी बताने वाला एक व्यक्ति वांछित है. रिजवान नाम का एक बड़ा बिजनेसमैन बैंकॉक में होटल खरीदने की भी फिराक में था. कमिश्नर ने बताया कि अब तक 500 से 1000 कार ट्रेस की जा चुकी हैं और जल्द सभी की बरामदगी की जाएगी.

लखनऊ पुलिस चोरी की इन गाड़ियों की रिकवरी के लिए दिल्ली समेत कई शहरों की पुलिस के साथ संपर्क में है. इस गिरोह के भंडाफोड़ के लिए पुलिस ने इनोवा गाड़ी खरीदी थी. गिरोह के सदस्यों ने 2017 के मॉडल को कॉपी कर इनोवा कार पुलिस को बेची. इस पूरे प्रकरण में प्राइवेट इंश्योरेंस कम्पनी भी शामिल है.