close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिंदू महासभा की मदद से दोबारा से हिन्दू धर्म में लौटी युवती

थाना सिविल लाइन इलाके दोधपुर में एक युवती के साथ गैर हिन्दू समाज से ताल्लुक रखने वाले एक युवक ने जबरन धर्मपरिवर्तन कराकर निकाह करने का मामला प्रकाश में आया था. 

हिंदू महासभा की मदद से दोबारा से हिन्दू धर्म में लौटी युवती
इस पूरे मामले में कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं.

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कथित तौर से 'लव जिहाद' की शिकार हुई यौन शोषण पीड़िता को अखिल भारत हिंदू महासभा ने हवन यज्ञ कराकर दोबारा से हिन्दू धर्म में वापसी कराई है. दरअसल, थाना सिविल लाइन इलाके दोधपुर में एक युवती के साथ गैर हिन्दू समाज से ताल्लुक रखने वाले एक युवक ने जबरन धर्मपरिवर्तन कराकर निकाह करने का मामला प्रकाश में आया था. उस लड़की ने हिन्दू रीति रिवाज के साथ हवन यज्ञ कर मुस्लिम धर्म को छोड़कर फिर से हिन्दू धर्म अपनाया है. अब मुस्लिम लड़की फिर से हिन्दू बन गई है.

अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के दोदपुर की रहने वाली पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 2008 में उसको युसूफ नाम के युवक ने कबीर चौहान यानी हिन्दू बनकर प्रेमजाल में फंसा लिया और उसके बाद उसने पहले तो हिन्दू रीति रिवाज से शादी की. डेढ़ साल बाद एक बच्चा पैदा हुआ. बच्चा पैदा होने के बाद कबीर ने जबरन निकाह का दबाब बनाया. निकाह से पहले यूसुफ ने अपने भाई के साथ जबरन हलाला कराया, मना करने पर मारपीट करने लगा.

जबरन हलाला कराने के बाद उसने निकाह किया. आरोप है कि निकाह के बाद युसूफ ऊर्फ कबीर, उसका बड़ा भाई, छोटा भाई और पिता तीनों मिलकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते थे. घर वालों ने कई बार रेप किया. पीड़िता ने विरोध किया यूसूफ उससे कहता कि उसने उसका अश्लील वीडियो बना लिया है, अगर शारीरिक संबंध बनाने से मना करोगी तो वीडियो हर जगह फैला दूंगा.

आरोप है कि आरोपी पति युसूफ ऊर्फ कबीर 200 रुपए लेकर दोस्तों से भी पत्नी का रेप करवाता था. पीड़िता ने थाना सिविल में उन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है. हालांकि इस तहरीर पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. शनिवार को हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डेय की अगुवाई में पीड़िता को दोबारा से हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई. इस मामले में अलीगढ़ के एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़िता की शिकायत की जांच कराई जा रही है. जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी.