UP: राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर रूठे संतों को मनाने में कामयाब रहे गृहमंत्री अमित शाह
Advertisement

UP: राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर रूठे संतों को मनाने में कामयाब रहे गृहमंत्री अमित शाह

राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास को ट्रस्ट में शामिल न किए जाने की संत नाराज थे.

UP: राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर रूठे संतों को मनाने में कामयाब रहे गृहमंत्री अमित शाह

मनमीत गुप्ता/अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट में महंत नृत्य गोपाल दास को शामिल न किए जाने से नाराज चल रहे संतों को मना लिया गया है. गृह मंत्री ने खुद नृत्य गोपालदास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास से फोन पर बात की. जिसके बाद कहा जा रहा है कि ट्रस्ट में भूमिका को लेकर अयोध्या के संतों और सरकार के बीच हर बात क्लीयर हो गई है.

दरअसल, राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास को ट्रस्ट में शामिल न किए जाने की संत नाराज थे. मोदी सरकार की ओर से गठित ट्रस्ट के विरोध में संतों ने आज एक बैठक भी बुलाई थी. लेकिन गृह मंत्री से वार्ता के बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया.

मणिराम दास छावनी में होनी वाली इस बैठक में राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास सहित कई संतों को शामिल होना था लेकिन बीजेपी विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय समेत कई नेताओं ने संतों से चर्चा की और गृह मंत्री को संतों की बात से अवगत करवाया. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने खुद मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास से टेलीफोन पर वार्ता की है. जिसके बाद, अब अयोध्या का संत समाज राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान देने को तैयार हो गया है.

विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि अयोध्या के संतों को पूरा सम्मान दिया जाएगा और राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को अहम भूमिका दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: जानें, अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए मोदी सरकार ने दिया कितना 'पहला दान'

Trending news