अनलॉक 5 के लिए गाइड लाइन जारी, 15 से अक्टूबर सिनेमा हॉल में देख सकेंगे मूवी

अनलॉक 5 को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जरूरी गाइड लाइन जारी कर दी गई है. 15 अक्टूबर से देश में सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे.

अनलॉक 5 के लिए गाइड लाइन जारी, 15 से अक्टूबर सिनेमा हॉल में देख सकेंगे मूवी
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: अनलॉक 5 के लिए भारत सरकार ने जरूरी गाइडलाइन जारी कर दी है. सरकार की ओर से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्पोर्ट्सपर्सन की ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क को 15 अक्टूबर से फिर से खोलने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए है. 15 अक्टूबर से देश में सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे. इसके लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय दिशानिर्देश जारी करेगा. 15 अक्टूबर के बाद स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने के लिए राज्य सरकार को निर्णय लेने की छूट दी गई है, हालांकि माता-पिता की सहमति आवश्यक होगी. 

ये है गाइडलाइन 

-भारत सरकार ने सिनेमा हॉल / मल्टीप्लेक्स / स्विमिंग पूल को स्पोर्ट्सपर्सन की ट्रेनिंग के लिए / एंटरटेनमेंट पार्क को 15 अक्टूबर से फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. 

-सामाजिक / शैक्षणिक / खेल / मनोरंजन / सांस्कृतिक / धार्मिक / राजनीतिक सम्मेलन और अन्य मंडलियों को कंटेनमेंट जोन के बाहर 100 व्यक्तियों की अधिकतम क्षमता के साथ मंजूरी होगी .

-गृह मंत्रालय ने तैराकों के ट्रेनिंग के उद्देश्य से इस्तेमाल किए जाने वाले स्विमिंग पूल को भी 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दे दी है. 

-मनोरंजन पार्कों को भी 15 अक्टूबर से खोलने की सरकार ने इजाजत दी है. गृह मंत्रालय ने मनोरंजन पार्क और इसी के जैसे दूसरी जगहों को भी खोलने की इजाजत दे दी है. 

-31 अक्टूबर तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन सख़्ती से लागू रहेगा

 -बिजनेस टू बिजनेस (बी 2 बी) एग्जिबिशंस लगाई जा सकेंगी. इनके लिए वाणिज्य विभाग एसओपी जारी करेगा.

WATCH LIVE TV