close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हॉरर किलिंगः प्रेम प्रसंग के चलते बेटी की हत्या कर आत्मसमर्पण करने थाने पहुंचा पिता

पूजा पड़ोस में रहने वाले दूसरी जाति के हरिओम से प्यार करती थी. दोनों अदालत में शादी करना चाहते थे और बहुत समझाने पर भी मानने को तैयार नहीं हुए. इसी कारण उसकी हत्या कर दी.

हॉरर किलिंगः प्रेम प्रसंग के चलते बेटी की हत्या कर आत्मसमर्पण करने थाने पहुंचा पिता
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/लखीमपुर-खीरी: उत्तरप्रदेश के लखीमपुर के दौलतपुर गांव में एक पितान ने अपनी झूठी शान के लिए बेटी की हत्या कर दी. बाप ने मंगलवार को बेटी की सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी. जिसके बाद पिता ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. दौलतपुर निवासी दाताराम ने थाने पहुंचकर बताया कि वह अपनी बेटी के लव अफेयर के चलते काफी गुस्से में था. बेटी के लव अफेयर के चलते पूरे समाज में उसकी थू-थू हो रही थी. जिसके चलते उसने मंगलवार (31 जुलाई) को अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. वहीं पूजा (मृतका) की मां ने भी बेटी की हत्या के चलते अपने पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है.

बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज था पिता
- वहीं पूजा की मृत्यु के बाद प्रेमी हरिओम के जहर खाने की भी सूचना मिली है. जानकारी के मुताबिक पूजा का अपने ही गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. वहीं प्रेमी के दूसरी बिरादरी के होने के चलते पूजा के पिता को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. जिसके चलते पूजा (21 वर्ष) और उसके प्रेमी ने 2017 में कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन भी दिया था.
पुलिस वेरिफिकेशन के लिए घर पहुंचे दरोगा से बात करने पर बेटी द्वारा शादी के लिए दिये आवेदन की खबर लगते ही पिता आग-बबूला हो उठा. जिसके बाद पूजा के पिता ने दरोगा को बेटी को समझाने की बात कहकर लौटा दिया.

भैरा पुलिस स्टेशन पहुंचकर किया आत्मसमर्पण
- पुलिस ने बताया कि यह घटना 31 जुलाई की है. दौलतपुर गांव निवासी दाताराम ने रात को अपनी बेटी पूजा (21) की हत्या कर दी. कल दाताराम भैरा पुलिस स्टेशन पहुंचा और अपराध कबूल करते हुये पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.
- दाताराम ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी पूजा पड़ोस में रहने वाले दूसरी जाति के हरिओम से प्यार करती थी. दोनों अदालत में शादी करना चाहते थे और बहुत समझाने पर भी मानने को तैयार नहीं हुए. इसी कारण उसकी हत्या कर दी. (इनपुटः भाषा से भी)