रुद्रप्रयाग: होटल संचालकों की सराहनीय पहल, लोगों को क्वॉरंटीन करने के लिए मुफ्त में दिए अपने होटल
Advertisement

रुद्रप्रयाग: होटल संचालकों की सराहनीय पहल, लोगों को क्वॉरंटीन करने के लिए मुफ्त में दिए अपने होटल

अब रुद्रप्रयाग प्रशासन दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों को सीधा गांव भेजने से पहले उन्हें इन होटालों में क्वॉरंटीन करेगी.

फाइल फोटो

हरेन्द्र नेगी/रुद्रप्रयाग: कोरोना से जंग में अब रुद्रप्रयाग जिले के होटल संचालक प्रशासन के साथ खड़े हो गए हैं. होटल मालिकों ने सराहनीय पहल करते हुए अपने होटल जिला प्रशासन को निशुल्क दे दिए हैं. अब रुद्रप्रयाग प्रशासन दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों को सीधा गांव भेजने से पहले इन होटालों में क्वॉरंटीन करेगी.

ये भी पढ़ें: दून में 3 नए केस सामने आने के बाद उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 75, रिकवरी रेट 66.67%

दरअसल, कोरोना खतरे को देखते हुए महानगरों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों को गांव भेजने पर कई ग्रामीण एतराज जता रहे हैं. लोगों को डर सता रहा है कि कहीं प्रवासियों की वजह से गांवों में कोरोना दस्तक न दे दे. ऐसे में रुद्रप्रयाग के होटल संचालक आगे आए हैं और दूसरे राज्यों से लौट रहे लोगों को पहले होटल में 14 दिन के क्वॉरंटीन में रखने की पेशकश की है.

रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि जिले में करीब तीन सौ से ज्यादा होटल और लॉज हैं. सभी होटल 14 दिन के लिए प्रशासन के पास निशुल्क हैं. बाहर से आने वाले लोगों को इन होटलों में क्वॉरंटीन किया जाएगा. होटल स्वामियों का यह निर्णय कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मजबूती देगा. प्रशासन को हर स्तर से सहयोग मिल रहा है. ऐसा ही साथ मिलता रहा तो कोरोना जरूर हारेगा.

Trending news