शामली: पंचायत सभा में परिजनों के सामने पत्नी को दिया तीन तलाक
Advertisement

शामली: पंचायत सभा में परिजनों के सामने पत्नी को दिया तीन तलाक

पीड़ितों ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर देने से मना कर दिया है.

पुलिस ने कहा कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में तीन तलाक का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, महिला के साथ मारपीट की जाती थी. इसकी वजह से परिजन उसके घर पहुंचे और पंचायत का आयोजन किया गया. महिला के पति ने परिजनों की उपस्थिति में पंचायत के सामने उसे तीन तलाक दे दिया. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार एसपी ऑफिस पहुंच कर आरोपी ससुराल पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

यह मामला शामली जनपद के थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव भैसानी का है. करीब 2 साल पहले मुजफ्फरनगर जनपद के गांव हुसैनाबाद बनवाड़ा की फरमाना (काल्पनिक नाम) की शादी सालीम से हुई थी. शादी के बाद पति उससे मारपीट कर परेशान करता था. 3 दिन पहले सलीम और उसके भाई ने मिलकर महिला के साथ मारपीट की. बुरी तरह से मारपीट में वह घायल हो गई, जिसके बाद आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी मिलने पर महिला के परिजन अस्पताल पहुंचे और पुलिस को मामले की जानकारी दी. मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद आरोपी पति ने प्रधान से मिलकर पंचायत बुलाई. पंचायत में महिला और उसके परिजन भी पहुंचे. भरी पंचायत के सामने सलीम ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया.

तलाक दिए जाने के बाद परिजनों ने थाने में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने उनकी नहीं सुनी और मामला दर्ज किए बगैर उन्हें थाने से बाहर निकाल दिया गया. खबर लिखे जाने तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. पंचायत में जो लोग मौजूद थे उनसे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Trending news