महोबा: रोटी जल जाने पर पति ने दिया तीन तलाक, मामला दर्ज
Advertisement

महोबा: रोटी जल जाने पर पति ने दिया तीन तलाक, मामला दर्ज

पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद ही उसके ससुराल वाले उसे दहेज की मांग किया करते थे और मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट किया करते थे.

पीड़िता के पिता ने कोतवाली में मामला दर्ज कराया है.

नई दिल्ली/ महोबा: तीन तलाक पर कोर्ट की रोक के बाद भी ये मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला यूपी के महोबा का है. जहां, एक युवक ने पत्नी को सिर्फ इसलिए तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया क्योंकि उसके हाथ से रोटी जल गई थी. मामला चरखारी कोतवाली क्षेत्र का है. जहां के रहने वाले शेख शरीफ ने अपनी बेटी की शादी वपरेथा निवासी निहाल के साथ के जुलाई 2017 में की थी. पीड़ित परिवार ने अब थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों को बुलाकर आपसी सहमति कराने की कोशिश की जाएगी. 

fallback

पीड़िता के मुताबिक, शादी के बाद से उसका पति उसे शराब के नशे में मरता था. खाना बनाने के बाद कहता था कि रोटी जली है. छोटी-छोटी बातों पर वो उसे हमेशा प्रताड़ित करता रहता था. पीड़िता का कहना है कि वो कई बार उसे सिगरेट से भी उसे जला चुका है. शराब के नशे ने उसने उसे तीन तलाक देकर रिश्ता खत्म कर लिया. उसने बताया कि शादी के बाद ही उसके ससुराल वाले उसे दहेज की मांग किया करते थे और मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट किया करते थे. दोनों परिवारों के बीच कई बार इस मुद्दे को लेकर कई बैठके भी हुईं थी. लेकिन बात नहीं बनी और आखिरकर उसके पति ने उसे तलाक दे दिया.

ये भी पढ़ें: बरेली: मुस्लिम महिलाओं ने सरकार से लगाई गुहार, जल्द बनें हलाला और तीन तलाक पर कानून

पीड़िता के पिता ने बताया कि शादी के समय हम से कोई मांग नहीं की गई थी. दूसरी विदा के बाद से इन्होंने तीन लाख रुपये मांगना शुरू कर दिया. ससुराल से फोन करके बोला कि अपनी लड़की को ले जाओं. उन्होंने बताया कि जब वो अपनी बेटी को लेने उसके ससुराल पहुंचें, तो उनकी बेटी ने उन्हें बताया कि वो उसे तीन तलाक बोल चुका है. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पीड़िता के पिता द्वारा चरखारी कोतवाली में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है, जिसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Trending news