close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा: पत्नी की हत्या कर, फांसी के फंदे पर झूला पति

मृतक के रिश्तेदार ने बृहस्पतिवार शाम को बसंत और नेहा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था.

नोएडा: पत्नी की हत्या कर, फांसी के फंदे पर झूला पति
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्धनगर जिले के सेक्टर-93 श्रम कुंज कॉलोनी में पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद कमरे में फंदा लगाकर पति ने भी आत्महत्या कर ली. थाना फेज-2 पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक, दंपति बांदा का रहने वाले हैं, जो दिल्ली घुमने आए थे और युवक अपने बहन-बहनोई के घर आया था. 

एसपी सिटी नोएडा अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मूलरूप से बांदा निवासी बसंत की शादी नेहा हुई थी और दिल्ली घूमने आए थे. वो यहां सेक्टर 93 में अपने बहन-बहनोई के घर रुके हुए थे. बृहस्पतिवार शाम को दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और फिर ये हादसा हुआ. पुलिस ने कहा कि शुरूआती जांच में ये आशंका जताई जा रही है कि पति ने पहले पत्नी का गला दबाकर हत्या की और फिर खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गया. 

ये भी पढ़ें: भदोही: पहले किशोरी को लगाई आग, फिर ट्रेन के आगे कूदकर की आत्‍महत्‍या

पुलिस ने पड़ोसियों ने पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि दोनों के बीच दोपहर में किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था. काफी देर तक दोनों के झगड़े की आवाज आ रही थी. झगड़े की वजह किसी को पता नहीं है. मृतक के रिश्तेदार उदय ने बृहस्पतिवार शाम को बसंत और नेहा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. उन्होंने बसंत को साथ मार्केट चलने को कहा, लेकिन उसने जाने से मना कर दिया और कमरे को अंदर से लॉक कर लिया.

मृतक के रिश्तेदार उदय ने बताया कि तभी वो बाजार कुछ सामान खरीदने चले गए और उनकी पत्नी बच्चों को बाहर खिलाने लगे. बाजार से लौटने के बाद उनकी पत्नी ने उन्हें बताया कि कई आवाज देने के बाद भी बसंत कमरा नहीं खोल रहे हैं. तब उन्होंने जंगले के पास से झांक कर देखा तो बंसत फंखे से लटका हुआ था और पत्नी मृत जमीन पर पड़ी हुई थी. 

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा: अवैध संबंधों के बीच आ रहा था बेटा, मां ने दामाद से साथ मिलकर कराया मर्डर

इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पंहुची पुलिस ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा और शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस का कहना है कि मौके से किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.