पीलीभीत में दहेज में बाइक ना मिलने पर पति ने पत्‍नी की गला दबाकर हत्‍या की
Advertisement

पीलीभीत में दहेज में बाइक ना मिलने पर पति ने पत्‍नी की गला दबाकर हत्‍या की

2017 में हुई थी शादी. लड़की वालों ने दी थी डीलक्‍स बाइक, पति मांग रहा था पल्‍सर और सोने की चेन. 

महिला की हत्‍या के बाद परिवार में मातम छा गया है.

पीलीभीत : पीलीभीत में दहेज हत्‍या का मामला सामने आया है. यहां शादी में मनमाफिक बाइक ना मिलने से नाराज पति ने अपनी पत्‍नी की गला दबाकर हत्‍या कर दी. हत्‍या करने के बाद आरोपी ने पत्‍नी के शव को सड़क किनारे फेंक कर अपनी बाइक में आग लगा दी. इतना ही नहीं उसने अपने 3 महीने के नवजात को भी सड़क पर फेंक दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा. साथ ही नवजात को परिवार को सौंप दिया. महिला के घरवालों की तहरीर पर पति, जेठ, देवर सहित ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं आरोपी पति फरार बताया जा रहा है.

यहां के कोतवाली बीसलपुर के गांव परसिया के रहने वाले ओम प्रकाश ने अपनी 18 वर्षीय बेटी ममता की शादी पास के गांव लोगहा में सोनू के साथ 2017 में की थी. शादी के समय ओम प्रकाश ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज व हीरो डीलक्स बाइक भी दी थी. लेकिन दहेज का लालची सोनू हीरो डीलक्स की जगह पल्सर बाइक के साथ ही सोने की चेन की मांग कर रहा था.

ममता के परिजनों ने वादा किया था कि उधार निपटाने के बाद उसकी मांग पूरी कर दी जाएगी. 6 जूलाई को सोनू बहाने से अपनी पत्‍नी ममता और तीन महीने के बेटे को वधू पक्ष की ओर से मिली बाइक से डॉक्‍टर को दिखाने ले गया. आरोप है कि रास्ते में रूरिया गांव में गन्ने के खेत के पास सोनू ने बाइक रोकी और अपने दो दोस्तों के साथ ममता की गला घोंटकर हत्या कर दी और बाइक में आग लगा दी. 

इतना ही नहीं सोनू ने अपने पुत्र को शव को घटनास्‍थल से थोड़ी ही दूरी पर फेंक दिया और फरार हो गया. बच्चे की रोने की आवाज पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर जाकर जली बाइक के इंजन और चेचिस नंबर के आधार पर ममता के पिता ओमप्रकाश के घर तक पहुंची. क्योंकि गाड़ी ममता के पिता ओमप्रकाश के नाम पर थी. इसके बाद परिवार वालों को घटना की जानकारी हो पाई. वहीं मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने परिवार से मिली तहरीर के आधार पर पति सहित 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने नामजद तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मुख्य अभियुक्त सोनू फरार है. पुलिस जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की बात कह रही है.

Trending news