पत्नी के शौक पूरे नहीं कर पा रहा था पति, करवाचौथ के दिन किया सुसाइड

पत्नी के शौक पूरे नहीं कर पा रहा था पति, करवाचौथ के दिन किया सुसाइड

देश-दुनिया में पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने रविवार को करवाचौथ का व्रत रखा. वहीं उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के खुर्जा में पति ने करवाचौथ पर ऐसा काम किया जिसका किसी को अंदाजा नहीं था. पत्नी के मन मुताबिक शौक पूरा करने में नाकाम होने पर पति ने करवाचौथ के दिन ही जान दे दी. करवाचौथ पर महिला व्रत की तैयारी कर रही थी, तभी सुबह उसे इतनी दुखद खबर मिली. मामले में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटनास्थल से सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस ने सुसाइड का केस दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि बंटी पत्नी रीता के साथ खुर्जा में रहते थे. बंटी खुर्जा नगर पालिका में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थी. घर से बरामद हुए सुसाइड नोट के मुताबिक बंटी अपनी सैलरी से पत्नी के शौक की चीजें नहीं खरीद पा रहा था. पत्नी को सुख देने में नाकाम होने के चलते वह डिप्रेशन में चला गया था. इसी क्रम में शनिवार देर रात बंटी घर के पास पेड़ पर फंदे के सहारे झूल गया, जिससे उसकी जान चली गई. उसने सुसाइड नोट में लिखा है, 'रीता मुझे माफ कर देना, मैं तुम्हें जिंदगी का कोई सुख नहीं दे पाया.'

ये भी पढ़ें: करवा चौथ व्रत से कहीं आपकी जान न पड़ जाए खतरे में!

घरवालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का नीचे उतारा, जिसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने घरवालों के साथ पड़ोसियों से भी पूछताछ शुरू कर दी है. करवाचौथ के दिन पति की मौत से रीता काफी सदमे में है.

मालूम हो कि रविवार को ही करवाचौथ है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. शाम को चांद देखने के बाद पति के हाथों से पानी ग्रहण कर महिलाएं व्रत खोलती हैं. यह व्रत उत्तर भारत के कई राज्यों में मनाया जाता है.