close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने यूनिटेक बिल्डर पर कसा शिकंजा, जारी किया अंतिम नोटिस

यूनिटेक बिल्डर पर सेक्टर-113 के भूखंड पर 1203.45 करोड रुपए और सेक्टर-117 के भूखंड पर 1539.84 करोड रुपए बकाया हैं. 

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने यूनिटेक बिल्डर पर कसा शिकंजा, जारी किया अंतिम नोटिस
(फाइल फोटो)

नोएडा: नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने यूनिटेक बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई की है. यूनिटेक बिल्डर को प्राधिकरण के नियम कायदों का उल्लंघन करने और गलत तरीके से जमीन दूसरे बिल्डरों को बेचने और विकास प्राधिकरण के हजारों करोड़ रुपए नहीं चुकाने पर अंतिम नोटिस भेजा है. अगर अगले 15 दिन में बिल्डर ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया, तो नोएडा में उसके दो बड़े भूखंडों का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा.

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी के कार्यालय की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है. जिसमें बताया गया है कि विकास प्राधिकरण ने यूनिटेक बिल्डर को सेक्टर-113 और सेक्टर-117 में ग्रुप हाउसिंग के लिए दो बड़े भूखंडों का आवंटन किया था. इनमें से सेक्टर-113 के भूखंड पर 1203.45 करोड रुपए और सेक्टर-117 के भूखंड पर 1539.84 करोड रुपए बकाया हैं. यह बकाया धनराशि जमा करने के लिए यूनिटेक बिल्डर को पहले 24 अगस्त और फिर 30 अगस्त 2019 को नोटिस जारी किए गए हैं. जिनमें चेतावनी दी गई है कि अगर नियत समय में यह बकाया धनराशि जमा नहीं की गई तो आवंटन रद्द कर दिए जाएंगे.

 

प्राधिकरण का कहना है कि यह नोटिस प्राप्त होने के बाद बिल्डर ने सेटलमेंट पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन किया था. लेकिन बिल्डर ने प्राधिकरण की बकाया राशि अदा करने की वजह है अन्य बिल्डरों को जमीन दे दी प्राधिकरण ने कई नोटिस जारी किए थे लेकिन बिल्डर ने कोई भी संज्ञा नहीं दिया हमें सीईओ ने अंतिम चेतावनी दी है.