IAS एसोसिएशन वीक को लेकर दून में जुटेंगे अधिकारी, CM करेंगे विभागों की समीक्षा

आईएएस एसोसिएशन वीक के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत स्वयं सभी विभागों की विभागवार समीक्षा करेंगे.

IAS एसोसिएशन वीक को लेकर दून में जुटेंगे अधिकारी, CM करेंगे विभागों की समीक्षा
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत स्वयं सभी विभागों की विभागवार समीक्षा करेंगे.

देहरादून: राजधानी देहरादून (Dehradun) में आईएएस एसोसिएशन वीक (IAS Association Week) को लेकर आगामी 9 और 10 जनवरी को प्रदेश के तमाम आईएएस अधिकारी जुटने जा रहे हैं. इस बार आईएएस एसोसिएशन वीक के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत स्वयं सभी विभागों की विभागवार समीक्षा करेंगे.

इस दौरान सभी विभागों के सचिव भी मौजूद रहेंगे. करीब डेढ़ दिन तक सभी विभागों की समीक्षा होगी. इस दौरान योजनाओं की प्रगति की भी सीएम त्रिवेंद्र रावत जानकारी लेंगे. समीक्षा बैठक में सभी जिलाधिकारियों को भी सरकार के सामने अपने-अपने जिलो में की गई अच्छी पहल को सामने रखने का मौका मिलेगा.

वहीं, 10 दिसंबर को सभी जिलाधिकारियों को शासन के अधिकारियों से चर्चा का मौका मिलेगा. इस दौरान वे अपने-अपने जिलों में आ रही दिक्कतों और अड़चनों को व्यक्तिगत तौर पर सचिवों के सामने रखेंगे.

खास बात ये है कि हर प्रदेश में आईएएस वीक मनाया जाता है. लेकिन, इस बार ये पहल की गई है कि खुद मुख्यमंत्री सभी अधिकारियों की मौजूदगी में विभागों की समीक्षा करेंगे. इसके पीछे बड़ी वजह है सुशासन.

दरअसल, हाल ही में राज्य सुशासन की दिशा में हिमालयी राज्यों में दूसरे पायेदान पर आया है. अब राज्य सरकार की कोशिश है कि इस साल राज्य की रैकिंग को और सुधारा जाए और बेहतर किया जाए. साथ ही जिन विभागों में भी कोई कमी है या फिर काम करने की जरुरत है, उन्हें बेहतर सुधार के लिए दिशा निर्देश दिए जाएं.

गौरतलब है कि राज्य में 2022 में चुनाव होने हैं. वहीं, मौजूदा त्रिवेंद्र सरकार को मार्च महीने में तीन साल पूरे होने जा रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार हर साल अपने कामकाज का ब्यौरा जनता के बीच रखती है. क्योंकि अब सरकार को तीन साल का वक्त पूरा होने जा रहा है. लिहाजा सरकार अभी से इस तैयारी में जुटी है कि जब जनता के बीच में जाएं तो सरकार के पास बताने के लिए काफी कुछ हो.