close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CM योगी ने जीबी पंत को किया याद, कहा- 'उनके सपनों को साकार करने की कोशिश कर रही है BJP'

Pandit Govind Ballabh Pant: सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के रूप में गोविंद बल्लभ पंत ने उत्तर प्रदेश के समग्र विकास की बुनियाद रखी थी. उनका सपना उत्तर प्रदेश को देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाना था. 

CM योगी ने जीबी पंत को किया याद, कहा- 'उनके सपनों को साकार करने की कोशिश कर रही है BJP'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वर्गीय पंत कुशल प्रशासक के साथ महान स्वतंत्रा संग्राम सेनानी भी थे.

लखनऊ: पंडित गोविन्द बल्लभ पंत (Pandit Govind Ballabh Pant) की आज (10 सितंबर )132वीं जयंती मनाई जा रही है. मंगलवार (10 सितंबर) को लखनऊ स्थित लोकभवन में जीवी पंत की 132वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें याद किया. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के रूप में गोविंद बल्लभ पंत ने उत्तर प्रदेश के समग्र विकास की बुनियाद रखी थी. उनका सपना उत्तर प्रदेश को देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाना था. मेरी सरकार केंद्र की मदद से उनके सपनों को साकार करने का संभव प्रयास कर रही है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वर्गीय पंत कुशल प्रशासक के साथ महान स्वतंत्रा संग्राम सेनानी भी थे. उनकी सक्रियता और काबिलियत को देखते हुए ही आजादी के बाद उनको देश के सबसे बड़े प्रदेश की कमान सौंपी गई. प्रदेश के समग्र विकास का खाका तैयार कर उन्होंने खुद को साबित भी किया.

लाइव टीवी देखें

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री के रूप में भी जीवी पंत ने देश की उस समय की आंतरिक चुनौतियों को सफलता से सामना किया. राजनीति में वे मूल्यों, आदर्शों और शुचिता के प्रतीक थे. इन्हीं सारी खूबियों के नाते न रहने के बावजूद भी वह हम सबके लिए अनुकरणीय हैं. कार्यक्रम में सरकार के मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.