मुंबई से लखनऊ तक जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने कहा-2 दिन घर से न निकलें
Advertisement

मुंबई से लखनऊ तक जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने कहा-2 दिन घर से न निकलें

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई है

यूपी और आसपास के राज्‍यों में भी होगी जोरदार बारिश. (फाइल फोटो)

मुंबई: मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई है. विभाग ने ऐसा ही अनुमान यूपी और आसपास के राज्‍यों के लिए जताया है. उसने सुझाव दिया है कि इन दो दिन लोग घर में ही रहें और बाहर जाने से बचें. उसके मुताबिक 8 व 9 जून को महाराष्‍ट्र खासकर मुंबई और ठाणे में काफी तेज बारिश होगी. मछुआरों को 8 से 12 जून के बीच समुद्र में न जाने के लिए कहा गया है. मौसम विभाग के पश्चिमी क्षेत्र के डिप्‍टी डीजी केएस होसलिकर ने कहा कि माॅॅनसून दो से तीन दिन में मुंबई पहुंच जाएगा. फिल्‍म नगरी में गुरुवार को जबरदस्‍त बारिश हुई थी. सांताक्रूज में 39 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई जबकि कोलाबा में 27.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई. होसलिकर ने कहा कि मानसून अब तक मुंबई नहीं पहुंचा है. जो बारिश हो रही है वह मानसून से पहले की बारिश है. 

  1. दो दिन लोग घर में ही रहें व बाहर जाने से बचें
  2. मछुआरों को समुद्र में न जाने का दिया सुझाव
  3. मानसून तीन दिन में मुंबई व आसपास पहुंचेेेेगा

यूपी के लिए भी जारी किया खास अलर्ट
मौसम विभाग ने यूपी के लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव समेत कई जिलों में शुक्रवार (8 जून) को तूफान व तेज बारिश की संभावना जताई है.

वहीं उत्तराखंड में भी अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है.

एक हफ्ता रहेगा ऐसा मौसम
मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश में पूरे सप्ताह तक हल्की बारिश और बादल छाए रहेंगे. 8 से 12 जून तक प्रदेश के सभी जिलों में बारिश की संभावना है. राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह से ही बारिश हो रही है. इससे न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार (08 जून) को बनारस का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, कानपुर का 23 डिग्री, इलाहाबाद का 25 डिग्री, गोरखपुर का 24 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सिसय रिकॉर्ड किया गया.

ये भी देखे

Trending news