उत्तराखंड: पहाड़ों पर दिखा लॉकडाउन का असर, नियमों का पालन कर रहे हैं लोग
Advertisement

उत्तराखंड: पहाड़ों पर दिखा लॉकडाउन का असर, नियमों का पालन कर रहे हैं लोग

देश में लोग कोरोना से लड़ने के लिए तैयार हो चुके हैं. प्रधानमंत्री के आदेश के बाद लोगों ने घर से बेवजह बाहर निकलना छोड़ दिया है.

पंक्तियों में सबजी लेने खड़े लोग

मयंक राय/देहरादून: देश में लोग कोरोना से लड़ने के लिए तैयार हो चुके हैं. प्रधानमंत्री के आदेश के बाद लोगों ने घर से बेवजह बाहर निकलना छोड़ दिया है. संक्रमण से बचाव के लिए लोग घरों से ही काम कर रहे हैं.  उत्तराखंड राज्य के भी बड़े शहरों में लोग धीरे-धीरे कोरोना की जंग के खिलाफ एकजुट होने लगे हैं. इसका असर केवल बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि अब पहाड़ के जिलों में भी नजर आ रहा है. जहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रख रहे हैं.  

fallback

 

राज्य का पौड़ी जिला हो या फिर नैनीताल, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा लगभग सभी जिलों में लोग इसी तरह से ख्याल रख रहे हैं. सब लोग सरकार की अपील को का पालन कर रहे हैं. घरों से खरीदारी के लिए निकले लोग आपस मे न केवल एक मीटर की दूरी बना कर रख रहे हैं बल्कि मास्क भी लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- UP स्वास्थ्य विभाग ने Coronavirus को लेकर जारी किए आंकड़े, जानें मरीजों की संख्या

लोग जरूरत के वक्त ही घरों से निकल रहे हैं. जिस तरह से कोरोना का असर बढ़ रहा है लोग अब घरों से कम ही निकल रहे हैं, पहाड़ के छोटे-छोटे बाजारों में भी लॉकडाउन पूरी तरह सफल नजर आ रहा है . जरूरत का सामान लेने के लिए स्थानीय निवासी प्रशासन द्वारा तय समय पर निकल कर बाजार तक जा रहे हैं.

माना जा रहा है कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा या तो उन लोगों के लिए घातक है जिनकी इम्युनिटी कम होती है, या बुजुर्गों और बच्चों को इससे खतरा है, तो खासकर ऐसे लोगों को बाजार बिल्कुल नहीं जाने दिया जा रहा है.  

बता दें किउत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग ने भी हेल्थ बुलेटिन जारी किया. जिसमें सामने आया है कि उत्तराखंड में अब तक 223 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Watch LIVE TV- 

 

Trending news