होमगार्ड ड्यूटी घोटाला: नोएडा कमांडेंट ऑफिस में लगी आग, सारे मस्टररोल जलकर खाक

एसएसपी ने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. 

होमगार्ड ड्यूटी घोटाला: नोएडा कमांडेंट ऑफिस में लगी आग, सारे मस्टररोल जलकर खाक
फर्जी मस्टररोल तैयार कर गौतमबुद्धनगर में होमगार्डों के वेतन में हुए लाखों के घोटाले की जांच के बीच सूरजपुर स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय के एक बक्से में सोमवार रात आग लग गई थी.

नोएडा: होमगार्ड ड्यूटी घोटाले (Home Guard Duty Scam) के जांच की जद में आए नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र में कमांडेंट ऑफिस में आग लग गई. जिला कमांडेंट होमगार्ड कार्यालय (District Commandant Home Guard Office) में आग लगने का कारण स्पष्ट नही है. दरअसल, कुछ दिनों पहले होमगार्ड ड्यूटी घोटाले मामले में सूरजपुर थाना क्षेत्र में डीजीपी के आदेश के बाद एसएसपी वैभव कृष्ण ने कमांडेंट कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज की थी.

वहीं, घटनास्थल को देखकर कहा जा रहा है कि आग जानबूझकर लगाई गई थी. गौतमबुद्ध नगर एसएसपी वैभव कृष्ण के मुताबिक आग लगी नही लगाई गई है. उन्होंने कहा कि आग उसी बक्से में लगाई गई है, जिसमें 2014 से लेकर अभी तक के मस्टररोल मौजूद थे. उन्होंने कहा कि सभी मस्टररोल जल गए हैं. इसे लेकर मामला दर्ज कर रहे हैं और हम लोग वर्ल्ड के बेस्ट फोरेंसिक टीम को बुला कर इसकी जांच करवाएंगे.

एसएसपी ने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. गौरतलब है कि फर्जी मस्टररोल तैयार कर गौतमबुद्धनगर में होमगार्डों के वेतन में हुए लाखों के घोटाले की जांच के बीच सूरजपुर स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय के एक बक्से में सोमवार रात आग लग गई थी. आग में बक्से में रखे सभी कागजात जलकर खाक हो गए थे. ऐसे में यूपी के होम गार्ड मंत्री ने आग लगने के मामले की जांच के आदेश जारी किए है.