close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज लखनऊ में होगी BSP की अहम बैठक, उपचुनाव के नतीजों की समीक्षा करेंगी मायावती

नतीजे के समीक्षा के अलावा संगठन में फेरबदल की भी संभावना है. यूपी में 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीएसपी एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर सकी.

आज लखनऊ में होगी BSP की अहम बैठक, उपचुनाव के नतीजों की समीक्षा करेंगी मायावती
बैठक में जिला अध्यक्ष, मंडल जोन इंचार्ज और जिम्मेदार पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

लखनऊ: लखनऊ (Lucknow) में मायावती (Mayawati) ने बीएसपी (BSP) पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है, जिसमें वह उपचुनाव (UP By Elections 2019) नतीजे की समीक्षा करेंगी. बैठक में जिला अध्यक्ष, मंडल जोन इंचार्ज और जिम्मेदार पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. नतीजे के समीक्षा के अलावा संगठन में फेरबदल की भी संभावना है. यूपी में 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीएसपी एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर सकी.

यूपी की 11 सीटों में भाजपा ने 8 और सपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है. समाजवादी पार्टी ने रामपुर के अलावा जलालपुर और जैदपुर पर सीट जीतकर अपने विधायकों की संख्या में इजाफा किया है तो बीजेपी और अपना दल गठबंधन को लखनऊ कैंट, मनिकपुर, गोविन्दनगर (कानपुर), घोसी, प्रतापगढ़, बेल्हा, इगलास, गंगोह सीट पर जीत मिली है. वहीं बसपा और कांग्रेस का इन चुनावों में खाता नहीं खुल पाया है. बीएसपी के कई प्रत्याशियों की तो जमानत तक जब्त हो गई थी. 

कुछ समय पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में बड़ा फेरबदल किया था. उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को नियुक्त किया था. वहीं, आरएस कुशवाहा को बीएसपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया था. 

लाइव टीवी देखें

2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ बीएसपी ने गठबंधन किया था. इस गठबंधन के कारण ही बीएसपी 10 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद ही मायावती ने पार्टी से किनारा कर लिया था. लेकिन अब बीएसपी मुखिया प्रदेश में होने वाले विधानचुनाव से पहले पार्टी के खोए अस्तित्व को वापस लाना चाहती हैं.